Today Breaking News

दुल्लहपुर में कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बटी मालगाड़ी, ढाई घंटे प्रभावित रहा आवागमन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के मटुकपुर गांव के पास सीमेंट लदी 59 डिब्बे की मालगाड़ी की कपलिंग टूटने से वह दो भागों में बट गई। हालांकि कंप्रेसर कम होने की वजह से चालक को पता चल गया और तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। जिससे बीस मीटर दूर पर जाकर ट्रेन खड़ी हो गई। वहीं सिंगल रेल पटरी होने की वजह से जो ट्रेन जहां थीं, वो वहीं खड़ी करा दी गई। इसकी वजह से प्रयागराज वाराणसी जाने वाले परीक्षार्थियों को काफी समस्या उठानी पड़ी।

मालगाड़ी जखनिया स्टेशन से अपनी रफ्तार से चल रही थी, लेकिन दुल्लहपुर के मटूकपुर के पास गार्ड वाले डिब्बे के साथ सात डिब्बे कपलिंग टूटने से अलग हो गए। स्टेशन अधीक्षक ऋषिकेश सिंह ने तत्काल कंट्रोल वाराणसी को सूचित किया। जिसके बाद दूसरे इंजन को बुलाया गया। दूसरा इंजन आने में काफी समय लग जाने की वजह से टूटे मालगाड़ी के चालक ने आगे के शेष डिब्बे को लेकर तीन नम्बर रेल लाइन पर लाकर रोका, फिर वही इंजन निकलकर सात डिब्बे को लाकर गार्ड के डिब्बे की तरफ से जोड़कर ट्रेन को रवाना किया।

इस घटना की वजह से दुल्लहपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर इंटरसिटी काफी विलम्ब से वाराणसी के लिए रवाना हुई। जखनिया स्टेशन पर कानपुर से गोरखपुर जाने वाली चौरी चौरा एक्सप्रेस एक घंटे विलम्ब से मऊ की ओर रवाना हुई। सवारी गाड़ी 30 मिनट बाद मऊ रवाना हुई। स्टेशन अधीक्षक ऋषिकेश सिंह ने कहा कि मालगाड़ी की कपलिंग टूटने से लगभग ढाई घंटे आवागमन प्रभावित रहा।

'