Today Breaking News

गाजीपुर में फर्जी सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, 10 हजार मांगी रिश्वत; तमंचा व फर्जी प्रमाण पत्र बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर पुलिस ने एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार किया है। पुलिस उप निरीक्षक की वर्दी पहनकर विवेचक बनकर धन उगाही कर रहा था। फर्जी उप निरीक्षक को थाना दुल्लहपुर पुलिस ने एक तमंचा, एक सेट पुलिस वर्दी व फर्जी पुलिस ID के साथ पकड़ा है।

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि थाना दुल्लहपुर पुलिस को थाना क्षेत्र में सक्रिय एक फर्जी उप निरीक्षक की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके आधार पर थाना पुलिस पिछले कुछ दिनों ने उस फर्जी सब इंस्पेक्टर की तलाश में जुटी थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम धामूपुर में कुछ लोगों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को रोका है। जो सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहनकर गांव में जांच के लिए आया है। साथ ही एक व्यक्ति से 10 हजार रुपए की मांग कर रहा है।

10 हजार रुपये का मांग रहा था रिश्वत

इस सूचना पर पुलिस टीम ग्राम धामूपुर पहुंची। जहां पर गांव के ही रहने वाले रविन्द्र यादव ने पूरी घटना की जानकारी दी। पुलिस को बताया कि खुद को उप निरीक्षक बताने वाले पुलिसवाले ने अपना नाम संजय बताया। बोला कि उसकी नियुक्ति थाना दुल्लहपुर में है। बोल रहा था कि लड़की ने तुम्हारे खिलाफ रेप का केस लिखवाया है। 10 हजार रुपये दो तो मामला रफा दफा कर देंगे।

फर्जी आईडी व प्रमाण पत्र बरामद हुआ

रविन्द्र ने बताया कि मुझे संदेह हुआ तो मैंने उसे रोक लिया और स्थानीय पुलिस को सूचना दी और पुलिस को एक प्रार्थना पत्र भी दिया। जिसके आधार पर अभियुक्त संजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार फर्जी सब इंस्पेक्टर के पास से एक नाजायज तमंचा .315 बोर व एक सेट पुलिस वर्दी, फर्जी पुलिस ID, फर्जी नेम प्लेट के साथ अन्य चीजें बरामद हुई हैं। एसपी ने बताया कि यह एक शातिर किस्म का अपराधी है, जो पूर्व में भी जेल जा चुका है।

'