Today Breaking News

गाजीपुर DM ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी का रोका वेतन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने क्रिटिकल गैप्स, 50 लाख के लागत के निर्माण कार्यों एवं आकांक्षात्मक विकास खण्डों में कराये जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देश के बावजूद भी गलत सूचना फीड कराने के कारण जनपद की रैंकिंग प्रभावित होने पर नाराजगी व्यक्त कर वेतन रोकने का निर्देश दिया।

विकास खण्ड देवकली, करण्डा, जमानियां भदौरा, मरदह द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाये जाने के कम प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रगति लाने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाये जाने हेतु पंचायत सहायकों को अवश्य लगाया जायें तथा प्रतिदिन होने वाली विडीयो कॉफ्रेंसिंग में ब्लाक से पंचायत सहायक, विकास खण्ड अधिकारी या एडीओ पंचायत अवश्य बैठें। अन्यथा प्रगति कम होने पर सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी का वेतन बाधित किया जायेगा।

गोल्डेन कार्ड बनाने में तेजी लाने के निर्देश

उन्होंने जनपद के प्रत्येक पात्र परिवार के व्यक्तियों का गोल्डेन कार्ड बनाते हुए इसमें तेजी लाने तथा जनपद के झोला छाप चिकित्सकों/अवैध ढंग से संचालित चिकित्सालयों पर टीम बनाकर जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया।

योजनाओं की समीक्षा की

जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित विभागों से जुड़ी योजनाओं की माह प्रगति के बारे में समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारी समय सीमा में निर्धारित विभागीय विकास परक योजनाओं एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय से पूरा करने के सख्त निर्देश दिये हैं।

उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू कर पात्र आम जनमानस को त्वरित गति से लाभ पहुंचाया जाये। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाये। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहने पाए।

जिलाधिकारी ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रोस्टर के हिसाब से विद्युत आपूर्ति के सम्बन्ध में समस्त खण्ड विकास अधिकारियों के द्वारा बनाये गये लॉगबुक के माध्यम से जानकारी ली। जानकारी के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्रों रोस्टर के सापेक्ष 16 घण्टे विद्युत सप्लाई प्राप्त होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए 18 घण्टे विद्युत सप्लाई का निर्देश दिया।

'