Today Breaking News

गाजीपुर में जमीन रजिस्ट्री कराने के नाम पर 12 लाख की ठगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सेवराई में जमीन रजिस्ट्री कराने के नाम पर 12 लाख रुपये धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित किसान ने पुलिस को तहरीर देकर मदद की गुहार लगाई है। सेवराई गांव निवासी अवधेश सिंह के साथ जमीन की रजिस्ट्री करवाने के नाम पर 12 लाख रुपये की धोखाधड़ी हो गई। अवधेश सिंह ने इसका आरोप गांव के ही गायत्री देवी व उनके पुत्र विजय कुमार सिंह पर लगाया है। पुलिस ने पीड़ित के तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है।

पीड़ित किसान अवधेश सिंह ने बताया कि मेरे ही खानदान की गायत्री देवी से तीन बिस्वा जमीन जून 2020 में खरीदने हेतु बात किया था। गांव के रामजी सिंह उर्फ घुरी सिंह व रंगजी सिंह के समक्ष 5 लाख 60 हजार रुपये प्रति बिस्वा की दर से जमीन की बात हुई। बताया कि उस वक्त मेरे पास देने के लिए नगद राशि न होने के कारण गायत्री देवी के कहने पर यूबीआई शाखा भदौरा का एक चेकबुक 12 लाख रुपये गायत्री देवी के लड़के विजय कुमार सिंह के नाम से दिया।

उस चेक का भुगतान पीड़ित किसान के खाता से विजय कुमार के खाता मे दिनांक 17 जून 2020 को हो गया है। 12 लाख रुपये अदा करने के बाद लगातार गायत्री देवी से जमीन रजिस्ट्री करने को कहता रहा। लेकिन गायत्री देवी कोरोना माहामारी का बहाना बताती रही। खानदान के होने के कारण उन लोगो पर विश्वास करता रहा।

पीड़ित का कहना है कि आज तक एक न सिर्फ बहाना बनाकर टालते रहे। लेकिन गायत्री देवी व उनके पुत्र विजय कुमार सिंह का नियत ठीक नहीं लग रहा है। न जमीन ही रजिस्ट्री कर रहे हैं और ना ही पैसा ही वापस कर रहे हैं। पैसा वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। गहमर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि पीड़ित द्वारा 12 लाख धोखाधड़ी का तहरीर मिला है। दो लोगों पर मुकदमा दर्जकर विवेचना किया जा रहा है।

'