Today Breaking News

गाजीपुर में नवविवाहिता की हत्या, मायके पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सेवराई में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां ससुरालीजनों ने दहेज के लालच में नवविवाहिता की पीट पीटकर हत्या कर दी। मायके पक्ष ने सास-ससुर और पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

गहमर थाना क्षेत्र के देवल गांव में नवविवाहिता को मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। मृतका के पिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए सास, ससुर और पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। टीम विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

कुदरा थाना अंतर्गत फुली गांव निवासी राम ध्यान प्रजापति ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री ज्योति कुमारी (24 वर्षीय) की शादी जून माह 2021 में गहमर थाना क्षेत्र के देवल गांव निवासी सुभाष प्रजापति के पुत्र सूरज कुमार के साथ किया था। आरोप लगाया कि बीते शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे ससुराल पक्ष के लोगों ने सूचना भेजी कि ज्योति की तबीयत खराब हो गई है। करीब 10 मिनट बाद दोबारा सूचना मिली कि ज्योति की मौत हो गई।

ज्योति कुमारी

हम सब परिवार के लोग जब देवल पहुंचे तो मृतका को बेड पर लिटाया गया था। जबकि उसके गले और शरीर के कई हिस्सों में चोट से गंभीर निशान मिले हैं। मृतक के भाई दीपक कुमार ने बताया कि ससुरालीजन ज्योति को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। बहन मुझे अक्सर फोन कर बताती थी। दहेज में समान कम देने और सामान खराब देने की शिकायत करते हुए उसे आए दिन मारा पीटा जाता था।

सूचना पाकर शनिवार की सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाल पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर सास किरण देवी, ससुर सुभाष प्रजापति, पति सूरज प्रजापति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की टीम कार्रवाई में जुट गई है।

'