Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के खिलाफ ED जल्‍द लगाएगी चार्जशीट, जब्‍त की जाएगी फैमिली की प्रॉपर्टी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया मुख्तार अंसारी, उसके विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले शरजील रजा के खिलाफ चार्जशीट लगभग तैयार कर ली है। जल्द ही ईडी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल करेगी। चार्जशीट दाखिल करने के बाद मुख्तार और उसके परिवारीजनों की संपत्तियों को अटैच करने की कार्रवाई शुरू होगी।

मनी लॉन्ड्रिंग के केस में ईडी ने हाल ही में माफिया मुख्तार अंसारी को 15 दिन की कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। हालांकि मुख्तार अंसारी ने पूछताछ के दौरान ईडी का कुछ खास सहयोग नहीं किया और ज्यादातर आरोपों को नकारता ही रहा। लेकिन मनी ट्रेल, उसकी पत्नी, बेटे अब्बास अंसारी, साले शरजील रजा और फर्म विकास कंस्ट्रक्शन के ट्रांजेक्शन की ट्रेल से कई अहम साक्ष्य हाथ लगे हैं। इसके अलावा अब्बास और शरजील से पूछताछ में भी कई अहम जानकारियां सामने आई हैं। साथ ही विकास कंस्ट्रक्शन के पहले के निदेशकों के बयान से भी अहम साक्ष्य हाथ लगे हैं। उनके आधार पर ही ईडी ने अपनी चार्जशीट तैयार की है। चार्जशीट दाखिल करने के बाद ईडी मुख्तार की संपत्तियों पर कार्रवाई शुरू करेगी।

परिवार की 30 प्रॉपर्टी नजर में

ईडी ने मुख्तार, अब्बास अंसारी, शरजील और मुख्तार की पत्नी के नाम पर गाजीपुर, मऊ और लखनऊ की करीब 30 से ज्यादा संपत्तियों को चिन्हित किया। इन संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज भी जुटाए हैं। बताया जा रहा है कि ये संपत्तियां 50 करोड़ से भी ज्यादा की हैं। इनमें होटल, फ्लैट, रिहायशी भूखंड, गोदाम, खेती की जमीन शामिल हैं। विकास कंस्ट्रक्शन के नाम पर बुंदेलखंड में खरीदी गई उन कीमती संपत्तियों जिन्हें गैंगस्टर में जब्त होने के डर से भू-माफिया को बेच दिया गया था ईडी ने उनका भी ब्यौरा जुटाया है। ईडी उन्हें अटैच करने के लिए विधिक राय ले रही है।

'