Today Breaking News

माफिया मुख्‍तार अंसारी ने कौड़ि‍यों में लिखाई थी गरीब किसानों की जमीन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. माफिया मुख्तार अंसारी ने न केवल सरकारी जमीनों पर कब्जा किया बल्कि गरीब किसानों की जमीन भी कौड़ी के भाव में खरीद कर रजिस्ट्री कराई थी। गाजीपुर, मऊ से लेकर उरई तक यह धंधा किया। 

करोड़ों की जमीनें लाखों में खरीदकर वह भू-माफिया बन गया। मुख्तार ने न केवल अपने बेटे विधायक अब्बास अंसारी के नाम पर प्रॉपर्टी खरीदी, बल्कि साले आतिफ रजा और विकास कंस्ट्रक्शन के नाम पर प्रॉपर्टी बनाई थी। प्रवर्तन निदेशालय मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी के खिलाफ साक्ष्य एकत्र करके जल्द ही आरोप पत्र दाखिल करने वाला है।

माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज करके प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है। अब तक की जांच में मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी, साले आतिफ रजा और विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है। मुख्तार अंसारी को भी कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ हो चुकी है। मुख्तार की पत्नी आफ्शां अंसारी फरार है। उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी है। ईडी ने उन्हें वांटेड किया है। माफिया और उनकी पत्नी के खिलाफ जांच पूरी करके जल्द ही ईडी की टीम आरोप पत्र दाखिल करने वाली है। इसके लिए मुख्तार और आफ्शां के खिलाफ धन शोधन के साक्ष्य एकत्र कर लिए हैं।

सरकारी रेट खरीदी गई

27 लाख की जमीन- 20 लाख

75 लाख की जमीन - 28 लाख

35 लाख की जमीन - 12 लाख

28 लाख की जमीन - 8 लाख

30 लाख की जमीन- 10 लाख

5 लाख की जमीन- 3 लाख

30 लाख की जमीन- 19 लाख

61 लाख की जमीन- 25 लाख

1.18 करोड़ की जमीन -27 लाख

'