Today Breaking News

गाजीपुर जिले की सैदपुर पुलिस ने मार्ग की पटरी पर किया है अतिक्रमण, राहगीर हो रहे हैं घायल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर पुलिस द्वारा थाने के आसपास मार्ग के दोनों तरफ बड़ी संख्या में सीज किए गए वाहनों को बेतरतीब ढंग से खड़ा कर दिया गया है। जो भीमापार त्रिमुहानी के पास जाम और दुर्घटना का कारण बनता जा रहा है। जबकि महीनों पूर्व ही राजस्व विभाग द्वारा पुलिस विभाग को जप्त किए गए वाहनों को खड़ा करने के लिए, जमीन उपलब्ध करा दी गई है। बावजूद इसके पुलिस विभाग मार्ग के दोनों तरफ जानलेवा ढंग से खड़े अपने सीज किए गए वाहनों को उक्त जमीन में ले जाकर नहीं रख पा रहा है।

गौरतलब है कि सैदपुर कोतवाली नगर की वाराणसी गाजीपुर मार्ग पर भीमापार त्रिमुहानी के पास स्थित है। जिसके कारण उक्त स्थान पर बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन और जमावड़ा लगता है। ठीक इसी स्थान पर बीते कई वर्षों से मार्ग की दोनों पटरियों पर पुलिस विभाग अपने सीज किए गए वाहनों को खड़ा करता आ रहा है। जिसके कारण इस स्थान पर बस ट्रक आदि दो बड़े वाहन एक साथ एक दूसरे को पास या ओवरटेक नहीं कर पा रहे हैं। पटरी पर खड़े सीज वाहनों के कई नूकीले हिस्से सड़क की तरफ निकले हुए हैं, जो आए दिन दुर्घटना का कारण बन रहे हैं।

जमीन अलाट हो गई फिर भी नहीं बन सका यार्ड

इसी समस्या को देखते हुए पूर्व उप जिलाधिकारी ओम प्रकाश गुप्ता द्वारा पुलिस विभाग को सीज या जप्त किए गए वाहनों को खड़ा करने हेतु यार्ड बनवाने के लिए, सैदपुर सादात मार्ग पर डहन गांव के पास भूमि अलाट कर दी गई। लेकिन भूमि अलॉट होने के बावजूद, आज तक पुलिस विभाग अपने वाहनों को वहां ले जाने की जहमत नहीं उठा सका है। जिसके कारण थाने के पास का मार्ग यातायात के लिए खतरनाक बना हुआ है।

यार्ड के लिए अभी शासन से धन अवमुक्त नहीं हो पाया- सीओ

पुलिस क्षेत्राधिकारी हितेंद्र कृष्ण ने बताया कि यार्ड के लिए जमीन उपलब्ध हो गई है, लेकिन उसके निर्माण के लिए अभी शासन से धन अवमुक्त नहीं हो पाया है। इस संबंध में शासन को एक बार फिर पत्र भेजा जाएगा। यार्ड बनने के बाद, जल्द सभी वाहनों को कोतवाली परिसर से वहां शिफ्ट करा दिया जाएगा।

'