Today Breaking News

शीतलहर और कोहरे ने थामे ट्रेन के पहिए, ट्रेनें देरी से चलने से यात्री हुए परेशान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. यूसुफपुर स्टेशन से गुजरने वाली गाड़ियां अपने नियत समय से कई घंटे विलंब से चल रही हैं। ऐसा घने कोहरे के कारण है। घने कोहरे में ट्रैक की विजिबिलिटी कम होने के बाद ट्रेन बेहद सुस्त गति से आगे बढ़ती हैं। जिसके प्रतिफल वह कई घंटे लेट हो जाती हैं। ऐसे में ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगो को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मुहम्मदाबाद स्टेशन पर इन दिनों सन्नाटा पसरा हुआ है। वजह हाड़ कपाने वाली वाली ठंड है। ठंड के साथ ही साथ घने कोहरे ने ट्रेन यातायात को और दूभर बना दिया है। बलिया से वाराणसी की ओर जाने वाली और यूसुफपुर स्टेशन पर रुकने वाली कई ट्रेनें अपने नियत समय से देरी से चल रही है। ऐसा ही कुछ आलम डाउन लाइन पर भी है।

रेलवे ने कई ट्रेनें की निरस्त

यात्री ट्रेन पकड़ने अपने नियत समय से घरों से निकल तो रहे हैं। लेकिन, रेलवे स्टेशन पर लगे ट्रेनों के आवागमन से संबंधित सूचना के लिए सूचना पट पर निगाह पड़ते हैं और ट्रेनों की देरी से आने की सूचना पढ़ वह बेहद मायूस हो जा रहे हैं। जकरौली गांव के रहने वाले रामप्रवेश ने मीडिया को बताया कि उन्हें कुछ जरूरी काम से वाराणसी जाना था।लेकिन,स्टेशन आने पर उन्हें मालूम हुआ कि सारनाथ एक्सप्रेस सोमवार ,बुधवार और शनिवार को निरस्त है। जानकारी करने पर उन्हें मालूम हुआ कि ऐसा कोहरे के कारण रेलवे ने किया है।

कुछ ट्रेनों के घटाए गए फेरे

इसके साथ ही लखनऊ-छपरा के फेरो में भी कमी की गई है। इस ट्रैन को भी अब हफ्ते के कुछ दिनों ही चलाने की बात रेलवे की ओर से बतायी गई। रामप्रवेश के अनुसार ट्रेनों के देरी के कारण उनकी पढ़ाई भी प्रभावित होगी।रामप्रवेश ने बताया कि वह एमएसटी टिकट के जरिए रोजाना ग़ाज़ीपुर पढ़ाई के मकसद से जाते है। रामप्रवेश ने ग़ाज़ीपुर के पीजी कालेज में दाखिला लिया है।रामप्रवेश तो महज एक नजीर है।इनके जैसे बहुत से लोग सर्दी के सीजन में ट्रेन के ज़रिए यात्रा को लेकर चिंतित है।ऐसा ट्रेनों के कोहरे के कारण देरी से चलने को लेकर है।

'