Today Breaking News

कोहरे और गलन भरी हवा से लोग ठिठुरे - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सोमवार को गलन भरी हवा से हाड़ कंपा देने वाली ठंड रही। पूरा दिन कोहरे व ठंडी हवाओं के चलते लोग कांपते रहे। नगर सहित ग्रामीण कालोनियों में लोगों के दरवाजे सुबह 9 बजे के बाद खुले। 

पार्कों से ठंड के चलते मार्निंग वॉकर भी गायब रहे। बाजारों में 10 बजे के बाद ही लोग दिखे। मौसम विभाग ने चेताया है कि अभी गलनभरी हवा से दुश्वारियां बढ़ सकती हैं। चिकित्सकों ने बच्चों व बुजुर्ग को सावधानी बरतने के लिए अपील किया है। कृषि वैज्ञानिक कपिलदेव शर्मा ने बताया कि अधिकतम तापमान 12.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि अभी आगे भी ऐसे ही मौसम बने रहने के आसार हैं।

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी व पछुवा हवा से मौसम के तेवर लगातार तीखे होते जा रहे हैं। पछुवा हवा के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल होता जा रहा है। सोमवार की सुबह कोहरा छाया रहा और पूरा दिन धुंध रही। दिन में धूप न निकलने से दृश्यता भी कम रही। कोहरे के कारण वाहनों की रफ्तार भी कम रही। बढ़ती ठंडी को देखते हुए लोग सिर पर टोपी लगाने के साथ ही मफलर बांधे नजर आए। यही नहीं स्वेटर के साथ ही लोगों ने जैकेट और विनशिटर पहनने के बाद घरों से निकले। घर से निकलने वाले लोग सर्दियों से बचाव के लिए ग्लब्स, जूते, गर्म मोजे औैर इनरवियर पहन कर निकल रहे है।

'