Today Breaking News

गाजीपुर में ग्रामीणों की सतर्कता से टला रेल हादसा, सूचना पर रोकी गई सीमांचल एक्सप्रेस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र के हरबल्लम गांव के पास रेल पटरी टूटी पाई गई। रेल पटरी के पास टहल रहे ग्रामीणों ने रेल पटरी को टूटे हुए देखा तो रेलवे के कर्मचारियों और पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों की सतर्कता से हादसा होने से टल गया।

ग्रामीणों की सूचना के बाद कई ट्रेनें दरौली रेलवे स्टेशन पर ही रोक दी गईं। पटरी की मरम्मत के बाद रेल परिचालन शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि हरभल्लम गांव के पास किलोमीटर 706/29 पर अप लाइन टूटी हुई थी, जिसकी मरम्मत की गई। ठंड के मौसम में तापमान गिरने से रेल पटरी भी सुरक्षित नहीं है।
रेल कर्मियों ने पटरी की दुरुस्त
सोमवार की सुबह अप विभूति एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने के बाद हरबल्लमपुर गांव के पास अप लाइन में रेल पटरी दो हिस्सों में टूट गई। ग्रामीणों की सूचना पर अप सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन को दरौली में रोका गया, जिससे रेल हादसा टल गया। रेल पथ कर्मियों ने रेल पटरी को दुरुस्त किया तब जाकर काशन 30 में ट्रेन को पीडीडीयू की ओर रवाना किया गया।
ग्रामीणों की भीड़ हुई इकट्‌ठा
हरबल्लमपुर गांव के लोग रेल पटरी के किनारे खेतों की तरफ घूम रहे थे तभी उनकी नजर अप रेल लाइन की टूटी हुई रेल पटरी पर पड़ी। यह देख राजस्व संग्रह अमीन ज्ञानेंद्र प्रसाद ने टूटी रेल पटरी की सूचना दरौली स्टेशन सहित डायल 112 पुलिस को दी। रेल पटरी टूटने की जानकरी होते ही वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। दरौली स्टेशन से पटरी टूटने की जानकारी दानापुर नियंत्रण कक्ष को दी।
काशन के सहारे परिचालन कराया बहाल
वहां से अप लाइन में आ रही सीमांचल एक्सप्रेस को दरौली रेलवे स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया। इसके बाद रेल पथ विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर टूटी हुई रेल पटरी में क्लैम्प बांधकर काशन के सहारे ट्रेनों का परिचालन बहाल कराया। इस संबंध में सहायक रेल पथ निरीक्षक लल्लन प्रसाद ने बताया कि अप लाइन में रेल पटरी टूटी है, जिसमें क्लैम्प लगाकर दुरुस्त कर दिया गया।

'