Today Breaking News

गाजीपुर में डीएम ने हरी झंडी दिखाकर उपभोक्ता पहचान व समाधान पखवाड़ा का किया शुभारंभ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में 01 फरवरी से 15 फरवरी तक एटी एण्ड सी हानियों को घटाने और उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं प्रदान किये जाने हेतु ‘‘विद्युत उपभोक्ता पहचान व समाधान पखवाड़ा‘‘ का शुभारम्भ जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कलेक्ट्रेट कार्यालय से प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

‘‘विद्युत उपभोक्ता पहचान व समाधान पखवाड़ा‘‘ कार्यक्रम के अन्तर्गत उपभोक्ताओ की के0वाई0सी0/अद्यतन किये जाने तथा विद्युत चोरी रोकते हुए वृहद रूप से कनेक्शन की संख्या में वृद्धि किये जाने की कार्यवाही की जायेगी। अधीक्षण अभियंता राकेश मोहन ने बताया कि इसके अन्तर्गत उप्र पावर कॉरपोरेशन के अन्तर्गत आने वाले समस्त उपभोक्ताओ की केवाईसी की जाएगी।

ऑनलाइन व ऑफलाइन व्यवस्था

केवाईसी के पश्चात उपभोक्ताओ को विद्युत भुगतान न होन पर विद्युत विच्छेदन की पूर्व जानकारी, बिल की समस्त जानकारी, बिल भुगतान की सुविधा, शिकायतों का तत्काल त्वरित निस्तारण, विभागीय योजनाओं/कैम्पों की जानकारी, विद्युत बाधित होने की जानकारी प्राप्त होगी। केवाईसी किये जाने हेतु उपभोक्ता के लिए आनलाईन एवं आफ लाईन व्यवस्थाएं हैं।

उपभोक्ताओं को करेंगे जागरूक

इस अभियान के दौरान किसी भी सुविधा/असुविधा सेवाओं की अपने उपकेन्द्र/विद्युत केन्द्र पर जानकारी प्राप्त कर सकते है। उपभोक्ता द्वारा भरे हुए फार्म को एकत्र करने हेतु अभियान के दौरान प्रत्येक उपकेन्द्र पर प्रातः 08ः00 बजे से साय काल 08ः00 बजे तक केवाईसी किये जाने की व्यवस्था है। इस अभियान के दौरान विद्युत विभाग के अधिकारी एंव कार्मिक स्वयं स्थल पर उपस्थित होते हुए प्रत्येक उपभोक्ताओं को अभियान के फायदों के बारे मे जागरूक करेंगे।

'