Today Breaking News

गाजीपुर में बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए 7 मुन्नाभाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में शुक्रवार को यूपी बोर्ड एग्जाम की द्वितीय पाली में सात मुन्नाभाई दबोचे गए। डीआईओएस अशोक नाथ तिवारी ने बताया कि राम दरस आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तिलाड़ी में दूसरे के नाम पर परीक्षा दे रहे आधा दर्जन लोग पकड़े गए हैं।

इसके अलावा शिवधर इंटर कॉलेज जखनियां में भी एक मुन्नाभाई पकड़ा गया। सभी सातों को पुलिस के हवाले करते हुए कानूनी कार्यवाही की जा रही है। वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने आज माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने के उद्देश्य से विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का स्थलीय निरीक्षण किया।

डीएम ने किया कई केंद्रों का औचक निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान उन्होंने इण्टरमीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा में निरीक्षण हेतु मां बेहफइया राष्ट्रीय इण्टर कालेज नसरतपुर बरही एवं शान्ति निकेतन इण्टर कालेज बरही, परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने केन्द्र व्यवस्थपकों एवं कक्ष निरीक्षकों को नकल विहीन परीक्षा कराने का निर्देश दिया।

नकलविहीन परीक्षा को लेकर कसे गए पेंच

जिलाधिकारी ने परीक्षा केन्द्रों का जायजा लेने के दौरान कहा कि जिले में प्रत्येक दशा में नकल विहीन परीक्षा करायी जायेगी। यदि इसमें किसी भी व्यक्ति द्वारा अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश करते पाया गया तो उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जायेगी तथा जिन परीक्षा केन्द्रों पर नकल कराते पाया गया तो सम्बन्धित परीक्षा केन्द्रों को ब्लैक लिस्टेट किया जायेगा।

'