Today Breaking News

गाजीपुर में फिर गरजा बुलडोजर, ग्रामीणों ने किया हंगामा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में बिरनो थाना क्षेत्र के भड़सर के पास बनाई गई अवैध क्रॉसिंग को जिला प्रशासन ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बंद करा दिया। साथ ही हाईवे किनारे किए गए अवैध कब्जों पर जेसीबी चलवाते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। इस दौरान बुलडोजर चलाने का विरोध करने पर ग्राम प्रधान सहित कई लोगों को कुछ घण्टों के लिए पुलिस ने हिरासत में भी लिया। मामले की जानकारी होने पर एसडीएम सदर मौके पर पहुंची और लोगों को आने वाले दिनों में ओवरब्रिज निर्माण का आश्वासन दिया।

स्थानीय ग्राम प्रधान विनोद गुप्ता ने बताया कि क्रॉसिंग बंद कर दिए जाने से आसपास के कई गांव के लोगों को आने-जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। बच्चों को स्कूल कॉलेज जाने में भी परेशानी झेलनी पड़ेगी। इस समस्या को लेकर हम लोगों ने पहले भी जिला प्रशासन से गुहार लगाई थी, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई। जबरदस्ती क्रॉसिंग को बंद किया जा रहा है। साथ ही हम ग्राम प्रधान समेत कुछ लोगों को जबरिया थाने में बैठाया गया।

हंगामे की जानकारी पाने पर एसडीएम सदर प्रतिभा मिश्रा भी मौके पर पहुंची और उन्होंने स्थानीय लोगों और एनएचएआई के अधिकारियों के साथ मिलकर वार्ता की। वार्ता में यह बात निकल कर आई कि सड़क का निर्माण हो जाने के बाद ग्रामीणों के सहयोग के लिए एक ओवर ब्रिज का निर्माण भी किया जाएगा। इस दौरान सदर एसडीएम ने कहा कि किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया था।

नेशनल हाईवे के अधिकारी कलीम ने बताया कि जिन जगहों पर ग्रामीणों ने अतिक्रमण किया हुआ है, उसका मुआवजा दिया जा चुका है, जो जिला प्रशासन के माध्यम से सभी ग्रामीणों को मिला है। बावजूद इसके कुछ लोगों ने अभी तक अतिक्रमण किया हुआ था, जिसे आज खाली कराया गया है।

'