Today Breaking News

गाजीपुर की मोनिका बनी मैथ की टॉपर, गोल्ड मेडल देकर राज्यपाल ने किया सम्मानित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. स्नातकोत्तर महाविद्यालय गाज़ीपुर से एमएसई मैथ की पढ़ाई करने वाली सैदपुर नगर निवासी मोनिका शर्मा ने परीक्षा में कुल 1200 अंक में से 1009 अंक के साथ 84.8% अंक प्राप्त कर, पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर में टॉप किया। मोनिका की सफलता पर बीते गुरुवार को पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उसे गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। मोनिका की इस सफलता से उसके परिजनों सहित क्षेत्र के विद्यार्थियों में हर्ष व्याप्त है।

सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 6 निवासी मोनिका शर्मा का परिवार मध्यम वर्गीय परिवार है। लेकिन परिवार ने शुरू से ही बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर विशेष ध्यान रखा। मोनिका के पिता मनोज शर्मा सैदपुर नगर में अपनी छोटी सी दुकान के सहारे अपनी तीन बेटियों और दो बेटों को पढ़ाते लिखाते रहे। जिसके परिणाम स्वरूप आज मनोज का बड़ा पुत्र इंजीनियर है। मोनिका के पिता मनोज शर्मा ने बताया कि मैं और मेरी पत्नी मंजू देवी, लगातार हम लोग बच्चों की पढ़ाई लिखाई पर ध्यान देते रहे हैं। मध्यमवर्गीय परिवार से होने के नाते हमारे सामने थोड़ी आर्थिक समस्या जरूर रही, लेकिन हम लोगों ने कभी बच्चों की पढ़ाई से समझौता नहीं किया।

कोचिंग के बजाय यूट्यूब पर पढ़कर किया टॉप

मोनिका ने बताया कि उनकी इस उपलब्धि में परिजनों सहित पीजी कॉलेज गाजीपुर में मैथ के प्रोफेसर डा हरेंद्र सिंह का विशेष योगदान रहा। जिनके सहयोग से मैं पढ़ाई में अच्छा कर पाई। बताया मैंने कभी कोचिंग नहीं किया। अपने सर के नोट्स और यूट्यूब के सहारे पढ़ाई की है।

घर के कामकाज से समय निकालकर जब भी समय मिलता, कम से कम प्रतिदिन 4 घंटे अवश्य पढ़ाई करती थी। घर के लोग भी मेरी पढ़ाई के लिए अनुकूल माहौल बनाने को लेकर, हमेशा मेरा सहयोग करते थे। महामहिम राज्यपाल के हाथों गोल्ड मेडल प्राप्त कर, मैं और मेरा पूरा परिवार बहुत गर्व महसूस कर रहा है।

'