Today Breaking News

जाली नोट बनाने वाले गिरोह के 3 सदस्यों पर रासुका, 2 लाख से ज्यादा नकली नोट बरामद हुए

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में पुलिस ने बीते माह जाली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था। पुलिस अब गिरोह के सदस्यों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) की कार्रवाई कर रही है। जाली करेंसी के छापने व इसके कारोबार में लिप्त गिरोह के पकड़े गए 6 से ज्यादा सदस्यों में से तीन को रासुका में निरुद्ध किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि बीते 14 जनवरी को नकली नोट बनाने व नकली कंरेसी को बाजार में सप्लाई करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के 06 बदमाशों को थाना कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम की संयुक्त टीम ने पकड़ा था। इन्हें शहर के आरटीआई ग्राउण्ड के पास से गिरफ्तार किया गया था।

दो लाख से ज्यादा जाली नोट बरामद हुए थे

गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से कुल 2,10,800 रुपये नकली नोट व नोट बनाने की प्रिंटर मशीन व नकली नोट बनाने में इस्तेमाल किये जाने वाले पेपर व एक नोट पर चिपकाने वाली चमकीली हरी पट्टी व 03 मोटर साइकिल बरामद हुई थी। गिरफ्तारी व बरामदगी के संबंध में थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था।

गिरोह को तीन लोगों पर रासुका लगाया गया

ये लोग गैंग बनाकर अपने और अपने साथियों के आर्थिक, भौतिक लाभ के लिये धन अर्जित करने के लिए जाली नोटों को तैयार कर अन्तर्राज्यीय (बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखण्ड आदि) जगहो में सप्लाई करते थे। यह गिरोह अन्तर्राज्यीय संगठित गिरोह है। इस अन्तर्राज्यीय संगठित गिरोह के गिरफ्तार सदस्य विकास वर्मा, फिरोज शाह और अमर ज्योति मौर्या उर्फ छोटू के विरूद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 (NSA) के तहत कार्रवाई की जा रही है।

'