Today Breaking News

गाजीपुर में प्रेमी जोड़े ने की आत्महत्या की कोशिश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सोमवार की सुबह सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत शेखपुर गांव के पास सैदपुर वाराणसी रेलवे पटरी पर ट्रेन के आगे कूदकर एक प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन सहयोग अच्छा रहा कि दोनों की जान बच गई। इसमें लड़की का बांया हाथ कटकर अलग हो गया और लड़के का दाहिना पैर कट गया। मौके पर पहुंची 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों द्वारा दोनों को प्राथमिक उपचार कर जयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां से घायल जोड़े को डॉक्टर ने हायर मेडिकल सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।



गौरतलब है कि गाजीपुर जनपद के नोनहरा थाना अंतर्गत मुंडेरा गांव निवासी 19 वर्षीय युवती और मोहम्मदाबाद थाना के मिरानपुर मडियावडीह गांव निवासी मोनू राजभर 22 पुत्र सुदर्शन राजभर के बीच बीते लगभग 1 वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह सब तब शुरू हुआ जब 1 वर्ष पूर्व मोनू राजभर मुंडेरा गांव निवासी अपने नाना सतेंद्र राजभर के यहां पहुंचा था। इसी दौरान मोनू की मुलाकात वहीं बगल की रहने वाली सुनैना से हो गई।

दोनों के घरवाले थे शादी के खिलाफ

धीरे-धीरे दोनों की मुलाकात बढ़ने लगी और देखते ही देखते यह मुलाकात प्रेम में बदल गई। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का निर्णय ले लिया। दोनों की इस शादी को दोनों के परिजन तैयार नहीं थे। इस बात को लेकर दोनों को उनके परिजनों ने काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया। लेकिन दोनों एक दूसरे से ही शादी करने पर अड़े रहे। जब दोनों के परिजन दोनों की आपस में शादी कराने पर राजी नहीं हुए, तो रविवार की शाम को दोनों घर से भाग गए।

औड़िहार स्टेशन पर दोनों ने रात बिताई

सुनैना और मोनू ट्रेन से सैदपुर के औड़िहार रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां दोनों ने स्टेशन पर ही रात बिताई। सोमवार की सुबह दोनों ट्रेन की पटरी पर चलते हुए स्टेशन से काफी आगे शेखपुर गांव तक पहुंचे। यहां दोनों ने जैसे ही सामने से ट्रेन आते देखा, उसके आगे कूद गए। पास के खेतों में काम कर रहे कुछ ग्रामीणों ने जब यह नजारा अपनी आंखों के सामने देखा, तो वह अवाक रह गए। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना सैदपुर पुलिस और 108 एंबुलेंस को दिया।

खून से लथपथ शव देख ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना

यह देख ग्रामीण दौड़ते हुए जब मौके पर पहुंचे, तो देखा कि सुनैना का बांया हाथ और मोनू के दाहिने पैर का पंजा कट कर शरीर से अलग हो चुका था। दोनों के शरीर पर और भी कई जगह छोटे थीं। दोनों दर्द से कराह रहे थे। थोड़ी ही देर में मौके पर पहुंची 108 एंबुलेंस के स्वास्थ्य कर्मियों ने मौके पर ही दोनों घायलों के बहते खून को रोकने के लिए कटे हुए अंगों पर तत्काल रुई और पट्टी बांधा। इसके बाद दोनों को सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से गंभीर अवस्था में दोनों को हायर मेडिकल सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।

'