Today Breaking News

गाजीपुर में बकाएदारों के खिलाफ बिजली विभाग का अभियान, कई गांवों में चेकिंग कर काटी लाइन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बिजली बिल के बड़े बकाएदारों के खिलाफ पिछले कुछ दिनो से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सादात क्षेत्र के उपखंड अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में भीमापार विद्युत उपकेंद्र के भीमापार और कोटिसा गांव में जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान विद्युत कर्मचारियों ने विद्युत बकायेदारों से 92000 रूपये की वसूली की।

बकाएदारों के खिलाफ अधिशासी अभियंता आशीष चौहान के निर्देश पर मंगारी गांव में जेई अजय कुमार के नेतृत्व में जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान विद्युत कर्मचारियों ने 10 बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काटे, 50 उपभोक्ताओं की केवाईसी की गई, व 46995 रूपये की वसूली की गयी।

वसूली और लाइन लॉस रोकने को की चेकिंग

राजस्व वसूली बढ़ाने व लाइन लॉस रोकने के लिए विभागीय कर्मचारियों के द्वारा इस समय चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जेई अजय कुमार ने बताया कि राजस्व वसूली बढ़ाने व लाइन लास रोकने के लिए जांच अभियान चलाया गया है। मालूम हो कि शासन के निर्देश पर और मार्च माह को देखते हुए राजस्व वसूली के लिए बिजली विभाग ने अभियान चलाया हुआ है।

भुगतान न करने वालों की बिजली भी काटी

जिस क्रम में जहां बकायेदारों से राजस्व की वसूली की जा रही है। वहीं दूसरी ओर भुगतान न करने वाले उपभोक्ताओं की बिजली काट दी जा रही है। साथ ही अवैध तरीके से बिजली उपभोग करने पर कानूनी कार्यवाही भी की जा रही है। अब तक जिले में सैकड़ों की संख्या में विद्युत चोरों पर एफ आई आर दर्ज कराये जा चुके हैं।

'