Today Breaking News

गाज़ीपुर में विद्युत चेकिंग के दौरान अराजक तत्वों ने वाहन किया क्षतिग्रस्त, 8 पर मुकदमा दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर जिले के जंगीपुर क्षेत्र में विद्युत विभाग के एसडीओ, अवर अभियंता और लाइनमैन बेचू राम के साथ मिठ्ठापारा गांव में अवैध विद्युत चोरी व केवाईसी कराने के लिए गए हुए थे। अवैध विद्युत चेकिंग अभियान व केवाईंसी के तहत से विभाग ने 8 लोगों को चिन्हित किया। जिससे खुन्नस खाए गांव के अराजक तत्वों ने विभाग के वाहन का शीशा तोड़ कर टायर पंचर कर दिया। इस मामले में विद्युत विभाग के अधिकारियों ने अराजक तत्वों व 8 लोगों पर विद्युत चोरी के मामले में कार्रवाई को लेकर थाने में तहरीर दी है।

अवर अभियंता प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि 1 सप्ताह पूर्व विद्युत लाइनमैन के द्वारा मिठ्ठापरा गांव मे सुचना भेजा गया था। कि अपना-अपना मोबाइल नंबर और पासबुक जमा करा दें। जिससे केवाईसी हो सके। लेकिन किसी ने ऐसा नहीं किया। जब बुधवार की शाम गांव मे टीम पहुंची। तो गांव में एक व्यक्ति पहले से विद्युत विभाग के द्वारा मुकदमा दर्ज से खार खाए झगड़ने लगा। बिजली के संबंध मे पूछा गया तो वह अपने घर महिलाओं का होने का हवाला देते हुए बाहर से दरवाजा भी बंद कर दिया। बिजली कनेक्शन का नहीं होना बताया।

इससे पूर्व में रामजतन यादव के भाई पर विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसको लेकर वह खुन्नस खाया हुआ होना बताया जा रहा था। इस मामले में कर्मचारी लगे ही थे तब तक विभाग को सूचना मिली कि विद्युत चेकिंग अभियान में निकले वाहन जो गांव के बीच खड़ा था। अराजक तत्वों ने वाहन का शीशा तोड़कर कार का टायर भी पंचर कर दिया।

जानकारी मिलते ही विभाग जांच करना छोड़ वाहन के पास पहुंचे। यथा स्थिति देखकर 112 नंबर फोन करके पुलिस को घटना की सूचना दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। उसके बाद विद्युत विभाग जंगीपुर थाना पहुंचकर अराजक तत्वों और 8 के खिलाफ विद्युत चोरी की तहरीर दी।

इस संबंध में जंगीपुर थानाध्यक्ष अशोक मिश्रा ने बताया कि घटना की तहरीर प्राप्त हुई है। 8 विद्युत चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं अराजक तत्वों की पहचान कर आगे कार्रवाई की जाएगी।

'