Today Breaking News

गाजीपुर में पेयजल आपूर्ति की अंडरग्राउंड पाइप लाइन क्षतिग्रस्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. नंदगंज से चोचकपुर जाने वाले मार्ग पर पोस्टऑफिस के समीप पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाई गई भूमिगत पाइप लाइन जल निगम की लापरवाही से एक महीने से क्षतिग्रस्त है। जिसके चलते रोज हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। इसके बावजूद जिम्मेदारों ने आज तक इसके मरम्मत की जहमत नहीं उठाई। आने जाने वाले लोगो को भी सड़क पर पानी फैलने के चलते परेशानी झेलनी पड़ रही है।

स्थानीय धर्मेंद्र ने बताया कि यह कोई नई समस्या नहीं है। आए दिन विभिन्न जगहों पर पूर्व में भी भूमिगत पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो चुकी है। लोग गंदा पानी पीने के लिए विवश है। मरम्मत के नाम पर महज कोरम पूरा किया जाता है। गोपाल ने कहा कि शासन एक तरफ जहां जल संचय और उसके संरक्षण के लिए गंभीर है। इसके लिए समय-समय पर विभिन्न तरह के आयोजन कर लोगों को जागरूक किया जाता है। दूसरी ओर संबंधित महकमा सरकार के ही दिशा निर्देशों की धज्जियां उड़ाने में लगा हुआ है।

क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत कराने की मांग

प्रमोद ने बताया कि इस पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से लोगों के घरों तक गंदे पानी की सप्लाई होती है। साथ ही लोगों के घरों तक पूरी क्षमता के साथ पानी नहीं पहुंच पाता है। लोगों ने मांग की है कि जल्द ही क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत कराकर आपूर्ति सुचारु रूप से बहाल किया जाए।

'