Today Breaking News

गाजीपुर की अनन्या राय ने 71वीं सीनियर राष्ट्रीय महिला बालीवॉल चैम्पियनशिप में जीता कांस्य पदक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के रेवतीपुर गाँव निवासी अंतरराष्ट्रीय महिला सीनियर बालीवाल टीम की मुख्य अटैकर एवं भारतीय डाक विभाग के पश्चिम बंगाल में सहायक पोस्ट मास्टर के पद पर तैनात अन्नया राय ने गोवहाटी में आयोजित 71 वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला बालीवाल चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत अपने प्रतिभा का परचम लहराया है। लोगों ने इस शानदार सफलता पर एक दूसरे को मिठाई खिला अपने खुशी का इजहार किया।

मालूम हो गोवहाटी में आयोजित 71 वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला वालीवाल के चैम्पियनशिप में कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबलें में अन्नया ने पश्चिम बंगाल की तरफ से खेलते हुए अपने दम पर राजस्थान को 25-18,25-22 एवं 25-20 से पराजित कर कांस्य पदक पर कब्जा जमा लिया। आयोजित इस चैम्पियनशिप में देश के विभिन्न राज्यों के दर्जनों खिलाडियों ने प्रतिभाग किया।अपनी इस सफलता पर बातचीत में अन्नया ने बताया कि खेल के प्रति उसका रूझान शुरू से ही रहा है,विशेषकर वालीवाल तो वह छोटे उम्र से ही खेलना शुरू कर दिया।

डाक विभाग में सहायक पोस्ट मास्टर के पद पर तैनात है

उसने बताया कि वह डाक विभाग में सहायक पोस्ट मास्टर के पद पर तैनात है। बावजूद वह नियमित अभ्यास के लिए समय निकाल लेती है। अपनी उस सफलता का श्रेय कोच के उचित मार्ग निर्देशन के साथ ही माता पिता सहित दोस्तों के आशीर्वाद के साथ ही नियमित अभ्यास एवं उसके दृढ इच्छाशक्ति को दिया।

इन अवार्डों से नवाजा गया है

मालूम हो कि‌ उसके इसी बेहतरीन खेल की बदौलत बीते दिसम्बर माह में अन्तर्राष्ट्रीय हाकी खिलाडी मोहम्मद शाहीद के नाम पर दिए जाने वाला 18 वीं सेंचूरी स्पोर्टस अवार्ड / पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। अन्नया राय ने थाईलैंड में‌ 2014 में अंडर 17, चीन में‌ 2017 में आयोजित अंडर 19 ब्रिक्स गेम अलावा वह अफ्रीका, ब्राजील,रूस, आदि देशों में भी विभिन्न वर्गों में भी देश का प्रतिनिधि कर चुकी है।

'