Today Breaking News

डीजल इंजन से ताड़ीघाट मऊ नई रेल लाइन का ट्रायल आज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ताड़ीघाट मऊ नई रेल लाइन का 11 मार्च को पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल की ओर से डीजल इंजन ट्रायल किया जायेगा। इसे लेकर शुक्रवार को एनईआर वाराणसी मंडल के सीनियर डीईएन क्वार्डिनेशन ( वरिष्ठ मंडल अभियंता समन्वय) राकेश रंजन एवं आरबीएनएल के सीपीएम विकास चंद्रा ने पहले चरण की इस परियोजना का सिटी स्टेशन से सोनवल तक मोटो ट्राली के जरिए सफल परीक्षण किया। 

जिसके बाद अधिकारी घाट स्टेशन स्थित गेस्ट हाउस भी पहुंचे। उन्होंने परियोजना के के सबंध में अधिकारियों से कार्यों की प्रगति सहित अन्य बिंदुओं पर भी जानकारी लिया।

आरबीएनएल के सीपीएम ने प्रोजेक्टर के माध्यम से पहले चरण के परियोजनाओ के संबंध में सभी प्वाइंट पर जानकारी लिया। उन्होंने अधिकारियों ने सख्त निर्देश दिया कि‌ 11 मार्च को‌ होने वाले डीजल इंजन ट्रायल में किसी तरह की कमी न रहे। शुक्रवार की रात तक कार्य करते हुए सभी कार्यों को पूरा कर लिया जाय। 

किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इसके बाद अधिकारी सुखदेवपुर, झिंगुरपट्टी,चकफैज होते हुए मोटो ट्राली‌ से  गंगा नदी पर बने रेल सह सडक पुल का बारिकी से निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने लगे वैयरिंग, ज्वांइट का निरीक्षण कर खामियां मिलने पर सहीं करने के लिए निर्देशित किया। 

इसके बाद वह मोटी ट्राली से ही सोनवल के लिए जगह जगह निरीक्षण करते हुए पहुंचे। इस दौरान चल रहे इलेक्ट्रिफिकेश‌न, सिग्नल आदि के कामों का जायजा भी लिया। एनएईआर वाराणसी मंडल के सीनियर डीईएन क्वार्डिनेशन राकेश रंजन ने बताया कि शनिवार को डीजल इंज‌न ट्रायल कराया जाएगा। जो सिटी से लेकर सोनवल तक किया जायेगा। इस अवसर पर पीडी जीवेश ठाकुर, सुनील सिंह, अजय राय, मैनेजर पवन कुमार सिंह, असिस्टेंट मैनेजर रितेश कुमार, राकेश कुमार,डीडी उपाध्याय सहित आदि मौजूद रहे।

'