Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में 46 योजनाओं के लिए 5.48 अरब का अनुमोदन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर राइफल क्लब सभागार में जिला योजना संरचना वर्ष 2022-23 को लेकर जिला योजना समिति की बैठक हुई। प्रभारी मंत्री जिला योजना समिति रवींद्र जायसवाल की अध्यक्षता में सांसद अफजाल अंसारी, विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, विधायक जमानियां ओमप्रकाश सिंह, विधायक जैकिशुन साहू, विधायक जखनियां वेदी राम, विधायक मुहम्मदाबाद सुहैब उर्फ मन्नू अंसारी, विधायक जंगीपुर डा. वीरेंद्र यादव, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी, पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, जिलाध्यक्ष भाजपा भानु प्रताप सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

बैठक में पिछली बैैठक की कार्रवाई की पुष्टि की गई और जनपद के विभिन्न विकास से संबंधित विभागों की गहन समीक्षा हुई। इस दौरान वित्तीय वर्ष 2022-23 में जनपद के लिए 46 योजनाओं में 5 अरब 48 करोड़ तीन लाख रुपये की अनुमानित बजट का अनुमोदन हुआ। इस दौरान जिला पंचायत के नामित सदस्यों ने विभागवार कार्योंं की समीक्षा की तथा अधूरे पड़े विकास कार्यों पर भी चर्चा हुई।

बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 में जनपद के लिए 46 योजनाओं में 54803 लाख रुपये की अनुमानित बजट का अनुमोदन किया गया। जिस पर मंत्री ने जनपद के विकास के लिए शासन से शत-प्रतिशत बजट अवमुक्त कराने का आश्वासन देते हुए कहा कि अधिकारी अपने विभागों की योजनाओं को स्वीकृत कराते हुए शासन को भेजें। आगे शासन से जो निर्देश प्राप्त होंगे उसकी जानकारी सांसद एवं विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधियों को भी उपलब्ध कराया जाए। विभागों में आवंटित बजट का शत-प्रतिशत व्यय हो इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

'