Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में भूत-प्रेत के चक्कर में पत्नी की पीटकर हत्या - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर जिले के सादात थाना क्षेत्र के आतमपुर छपरा गांव की दलित बस्ती में शनिवार की रात भूत-प्रेत के चक्कर में पति ने फावड़े के डंडे से पीटकर पत्नी की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर हत्यारोपी पति फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्जकर आरोपी पति की तलाश में जुट गई। रविवार की सुबह पुलिस ने आरोपी पति को स्थानीय रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर चालान कर दिया।

आतमपुर छपरा गांव निवासी राजमिस्त्री दिनेश कुमार शनिवार की देर शाम घर पहुंचा और भूत- प्रेत की बात को लेकर पत्नी अर्चना (35) से कहासुनी करने के साथ झगड़ा करने लगा। देखते ही देखते उसने फावड़े के डंडे से उसके पत्नी के सिर और गर्दन पर प्रहार कर दिया। बच्चों के रोने- बिलखने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग घटना स्थल के तरफ दौड़ पड़े। मौके पर विवाहिता का लहूलुहान शव देख शोर मचाने लगे। देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दिया। गांव के लोगों ने पुलिस को बताया कि आरोपी पति दिनेश कुमार पेशे से राजगीर मिस्त्री है। उसकी मानसिक हालत पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं है। रात में वह पत्नी से झगड़ा करने लगा। उसी दौरान उसने फावड़े के डंडे से पत्नी के सिर और गर्दन पर ताबड़तोड़ वारकर किया। घटना को अंजाम देने के बाद वह फरार हो गया।

इधर घटना के बाद तीन पुत्रियों एवं एक पुत्र को मां के शव के पास बिलखता देख लोगों का कलेजा फटा जा रहा था। जानकारी होते ही पहुंचे मृतका के पिता आजमगढ़ के मेहनगर थाना के रायपुर पट्टी खजुरा गांव निवासी धर्मदेव राम की तहरीर पर पुलिस ने दिनेश कुमार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्जकर तलाश शुरू कर दी।

वारदात के दूसरे दिन पुलिस ने आरोपी को स्थानीय स्टेशन से धर-दबोचा। पूछताछ के बाद चालान कर दिया। थानाध्यक्ष शैलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया है। साथ ही हत्या में प्रयुक्त डंडा भी बरामद कर लिया गया है।

'