Today Breaking News

गाजीपुर में निरहुआ के गांव पहुंचा सपा का प्रतिनिधिमंडल, पीड़ित दलितों का जाना हाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष रामधारी यादव के नेतृत्व में जखनियां विधानसभा अन्तर्गत टड़वां टप्पा सौरी गांव के दलित बस्ती में पहुंचा। प्रतिनिधि मंडल ने आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के करीबियों द्वारा होली के दिन उनके आवास पर पीटे एवं अपमानित किये गये दलित समाज के लोगों से भेंट कर उनका हाल जाना और घटना की विस्तृत जानकारी ली।

जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने तत्काल हमलावरों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने इस सिलसिले में पुलिस अधीक्षक से भी मिलने का फैसला लिया। आरोप है कि 8 मार्च को जब दलित बस्ती के युवा बाजार जा रहे थे। उसी वक्त सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के घर पर बैठे उनके प्रतिनिधि हरिकेश यादव, चिरागान यादव, यशनाथ यादव और अवनीष यादव ने उन नौजवानों पर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें बेवजह मारने पीटने का काम किया।

जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि योगीराज में सत्ता संरक्षित अपराधी बेलगाम हुए हैं। पुलिस भी उन पर हाथ डालने से कतरा रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में दलित उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ी हैं। भाजपा के तथाकथित रामराज्य में कोई सुरक्षित नहीं है। आये दिन लूट खसोट, चोरी, डकैती, बलात्कार और हत्या की घटनाएं हो रही हैं। इन घटनाओं पर रोक लगाने में योगी सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में गुंडा राज कायम है। कानपुर देहात में पूरे प्रशासनिक अमले के सामने मां-बेटी के आग में जलकर मरने, प्रयागराज में हुई अधिवक्ता उमेश पाल की हत्या और अब भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के करीबियों द्वारा दलितों को अपमानित करने और मारपीट कर घायल करने की घटना ने प्रदेश के कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दिया है।

जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता योगीराज में व्याप्त गुंडाराज के चलते दहशत में है। इस प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से कन्हैया लाल विश्वकर्मा, कमलेश यादव भानु, कैलाश यादव, हरिनाथ भास्कर, रामाशीष यादव, जलालुद्दीन, राम अवतार, स्नेही यादव आदि उपस्थित थे।

'