Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में साइबर जालसाज ने अधिवक्ता के खाते से उड़ाए 42 हजार, पुलिस छानबीन में जुटी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रेवतीपुर में एक साइबर जालसाज ने अधिवक्ता के मोबाइल पर फोन कर खुद को उसका दोस्त बताया। मां के बीमारी का बहाना बनाकर इलाज के नाम पर पेटीएम से खाते में दो बार में धोखे से 42 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिया। जिसके बाद पीड़ित ने थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन जुट गई।

रेवतीपुर के उतरौली निवासी उत्तम सिंह उर्फ मुन्ना ने बताया कि वह पेशे से अधिवक्ता है। बताया कि आज उनके मोबाइल पर एक अनजान नम्बर से फोन आया। पीड़ित अधिवक्ता ने बताया कि फोन करने वाले ने खुद की मां की बीमारी की बात और खुद को मेरा दोस्त होने की बात कही। मगर मैने इन्कार किया। 

मगर उसने कहा कि मैं‌ आपका गहरा दोस्त हूं‌ आपसे कई बार मिल चुका हूं। अधिवक्ता ने बताया कि फोन करने वाले ने कहा कि उसकी मां अस्पताल में मौत से संघर्ष कर रही है। वह अगले दिन रूपए वापस कर देगा। जिसके बाद फोन करने वाले ने धोखे से मुझसे दो बार में 21-21 हजार रूपए खाते में ऑनलाइन अपने खाते में ट्रांसफर करा लिया। थोड़ी देर बाद जब मैंने पता किया तो मेरा ऐसा कोई दोस्त नहीं था। जिसके बाद जब मैंने उसे फोन किया तो वह कहा कि शान्त हो जाओ। घबराओ नहीं।

पीड़ित ने थाने पर दी पुलिस को लिखित शिकायत

पीड़ित ने इस संम्बध में रेवतीपुर थाना में आरोपी के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। जिसपर थानाध्यक्ष प्रशांत चौधरी ने बताया कि तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। आरोपी जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा।

'