Today Breaking News

मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने किया गाजीपुर का दौरा, अधिकारियों के साथ की मीटिंग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम आज जनपद गाजीपुर के दौरे पर पहुंची और उन्होंने अपने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। साथ ही जनपद में अपने विभाग के द्वारा चलने वाली योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं के संबंध में फीडबैक लिया।

उन्होंने कहा कि योजनाओं के लिए सरकार के पास से जो भी पैसा चलता है वह लाभार्थियों तक शत-प्रतिशत पहुंचता है और जो लोग योजनाओं के लाभ से वंचित है, उन्हें आने वाले समय में उस से आच्छादित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी भी ग्रामीण इलाके की बहुत सारी महिलाएं यह नहीं जानती हैं कि शासन की योजनाएं ऑनलाइन हो गई हैं, जिसकी वजह से वह बहुत सारी योजनाओं का लाभ पाने से छूट जाती हैं।

चौपाल लगाकर छूटे लोगों को मिल रहा लाभ

इसी को लेकर हम सभी ग्राम चौपाल लगाकर छूटे हुए लोगों को भी योजनाओं के लाभ से आच्छादित करने की कार्य कर रहे हैं। योगी सरकार के 6 साल पूरा होने पर पूरे प्रदेश में कार्यक्रम किया गया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के द्वारा ट्वीट कर यह कहा गया है कि सिर्फ दिखावे के लिए पैसा खर्च किया गया है, जबकि धरातल पर हकीकत कुछ और है, इस पर उन्होंने कहा कि मुझे किसी भी पूर्व मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करना शोभा नहीं लगता।

सभी के लिए देश में एक कानून

यह काम पूर्वर्ती के सरकारों में हुआ करता था, जो कहीं से वोट लेकर और कहीं बेच दिया करते थे, एक ही मंत्री के पास 9 विभाग हुआ करते थे। आज हम खुद मंत्री हैं, सामान्य और दलित परिवार से हैं, हमारे परिवार ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। वहीं राहुल गांधी की सजा पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के द्वारा बयान दिया गया कि गांधी परिवार को लेकर कुछ रियायत होनी चाहिए, इस पर उन्होंने कहा कि यह हमारा लोकतंत्र है और हमारे गांव में रहने वाले गरीब किसान के लिए जो कानून बनाए गए हैं वही कानून देश के किसी भी जगह बैठे व्यक्ति पर लागू होते हैं। न्यायालय का फैसला है और वह सर्वमान्य है। जनप्रतिनिधि भी एक समाज का हिस्सा है और जनता से चुना हुआ व्यक्ति है। वह जनता के काम करने के लिए है। उसके लिए कोई अलग से कानून नहीं बनेगा।

'