Today Breaking News

मोबाइल नहीं छोड़ा, छोड़ दिया पति को - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अत्याधुनिक के इस दौर में मोबाइल जहां हर एक शख्स की जरूरत बन गई है तो कहीं पति- पत्नी में ऐसी दरार डाल रही है, जिससे वह हमेशा के लिए एक-दूसरे से अलग हो जा रहे हैं। कुछ इसी तरह का मामला रविवार को भुड़कुड़ा कोतवाली में देखने को मिला। पति-पत्नी के बीच चल रहे घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा को समाप्त करने के लिए पुलिस और सम्मानित जनों ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराना चाहा, लेकिन पत्नी ने मोबाइल न होने की दशा में पति से अलग रहने का फैसला कर दस माह पूर्व हुई शादी को तोड़ अपने घर वापस चली गई।

भुड़कुड़ा कोतवाली क्षेत्र के गौराखास निवासी युवक की शादी 31 मई 2022 को शादियाबाद थाना के बरहट गांव की युवती से हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। पत्नी ससुराल में 15 दिन रहने के बाद मायके चली गई थी। होली के बाद विदाई का दिन रखा गया था। दुल्हन ससुराल आई और फिर मोबाइल फोन से बात करने को लेकर पति- पत्नी में कहासुनी होने लगी। इसके बाद दुल्हन ने मायके वालों को बुलाकर घंटों पंचायत किया। लोगों ने काफी समझाया, लेकिन जब बात नहीं बनी तो मामला कोतवाली पहुंचा।

मोबाइल फोन को लेकर हो रहे टकराव के बाद फैसला लिया गया कि मोबाइल पति के पास रहेगा। जब किसी मायके पक्ष का फोन आएगा तो पति बात करा देगा, लेकिन यह बात दुल्हन को नागवार लगी। दुल्हन ने कहा कि अगर मोबाइल हमारे पास नहीं रहेगा तो मैं पति के साथ नहीं रहूंगी। इसके बाद सम्मानित जनों और पुलिस ने यह निर्णय लिया कि इनकी जो इच्छा करें। इस पर पति- पत्नी ने स्टांप पेपर पर लिखित रूप से बयान दिया कि हम लोग अपनी रजामंदी से अलग रहना चाहते हैं। दहेज के सामान का लेनदेन करने के बाद दोनों हमेशा के लिए जुदा होकर अपने- अपने घर चले गए। इसकी चर्चा पूरे दिन होती रही।

'