Today Breaking News

गाजीपुर में 200 हस्तशिल्पियों को मिला टूलकिट, लाभार्थियों ने जताई खुशी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय के निर्देश पर 'एक जनपद एक उत्पाद' प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजना अन्तर्गत जनपद गाजीपुर को प्राप्त लक्ष्य 200 के सापेक्ष लाभार्थियों प्रशिक्षित करने के बाद टूलकिट प्रदान किया गया। स्वरोजगार को लेकर प्रोत्साहित हुए लाभार्थियों ने टूलकिट मिलने पर खुशी जाहिर की है।

एक कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह द्वारा लाभार्थियों को टूलकिट का वितरण किया गया। उन्होंने हस्तशिल्पियों को जूट वाल हैगिंग के उत्पाद को मीडिया के माध्यम से और अधिक प्रचार-प्रसार करने एवं नये हस्तशिल्पियों को जोड़ने तथा उनको प्रशिक्षित किये जाने पर जोर दिया। कहा कि हस्तशिल्पियों को प्रोत्साहित करने के मकसद से भाजपा सरकार लगातार प्रयासरत है। कई लाभार्थियों को इस योजना के माध्यम से स्वरोजगार में मदद मिली है और उनका जीवन खुशहाल हुआ है।

कुल 200 हस्तशिल्पियो ने अपना टूलकिट किया प्राप्त
मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार एवं उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र, गाजीपुर द्वारा भी हस्तशिल्पियों को टूलकिट का वितरण किया गया। टूलकिट वितरण कार्यक्रम में कुल 200 हस्तशिल्पियो ने अपना टूलकिट प्राप्त किया।

कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद
टूलकिट प्राप्त करने वाले हस्तशिल्पियों ने खुशी जाहिर करते हुए सरकार की इस योजना को बेहद मददगार बताया। कार्यक्रम में जनपद के कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।
'