Today Breaking News

गाजीपुर में बिजलीकर्मियों की हड़ताल के चलते विद्युत आपूर्ति ठप, DM का एस्मा के तहत कार्रवाई के निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में भी बिजलीकर्मियों की गुरुवार रात से शुरू हुई प्रदेशव्यापी हड़ताल का असर शुक्रवार को देखने को मिला। तीन दिवसीय हड़ताल के पहले 24 घंटे में ही कई उपकेंद्रों और फीडरों से बिजली आपूर्ति बाधित होने का असर आम जनजीवन पर पड़ा। शहर से लेकर गांवों तक कई क्षेत्रों में हड़ताल की वजह से आपूर्ति प्रभावित हुई। वहीं, प्रशासन भी हड़ताल की वजह से आपूर्ति प्रभावित होने पर कड़ी कार्रवाई मन बना लिया है।

गुरुवार रात से ही शहर के कई हिस्सों की विद्युत सप्लाई बाधित हो गई। भले ही मौसम का मिजाज बदलने की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली हो, लेकिन पेयजल के साथ-साथ मच्छरों का प्रकोप आम लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बनकर उभरने लगा। मच्छरों से रात के पहर बचाव के लिए लोग बाजारों में मॉस्किटो क्वॉयल खरीदते नजर आए।

कई गुना बढ़ी मॉस्किटो क्वॉयल की बिक्री

हड़ताल की वजह से मॉस्किटो क्वॉयल की मांग बाजारों में अचानक कई गुना बढ़ गई। लोगों ने कहा कि रात में बिजली न आने पर इनके जरिए मच्छरों से बचाव करते हुए सोने का बंदोबस्त किया जा रहा है। वहीं, दुकानदारों ने बताया कि जहां दिन में चंद मॉस्किटो क्वॉयल की बिक्री होती थी। आज अचानक इतनी मांग बढ़ी कि पूरा स्टॉक खत्म हो गया है।

एस्मा एक्ट के तहत कार्रवाई का निर्देश

जिलाधिकारी के अनुसार, विद्युत उपकेंद्र एवं संयंत्रों पर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था रखने के उद्देश्य से समस्त उप जिलाधिकारी/तहसीलदार द्वारा जनपद के विभिन्न सब स्टेशनो का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जमानिया, जखनिया, सेवराई, सैदपुर, सदर एवं मुहम्मदाबाद के विभिन्न सब स्टेशनों पर तैनात कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की गई।

जांच के दौरान जमानिया मे 01, जखनिया मे 02, सेवराई 02, सैदपुर मे 01, सदर मे 01 एवं मुहम्मदाबाद मे 01 सब स्टेशनो पर तैनात कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित एवं हड़ताल में शामिल कर्मचारियों के खिलाफ एस्मा एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि शहर के रौजा, प्रकाश नगर आदि उपकेंद्रों से कई फीडरों की विद्युत सप्लाई घण्टो बाधित रही। जिसके कारण शहरी क्षेत्र में पेयजल का संकट भी गहरा गया। वहीं जिला प्रशासन के अफसरों की माने तो विद्युत आपूर्ति बहाली और पेयजल आपूर्ति के लिए बंदोबस्त किए जा रहे हैं। फिलहाल हड़ताल के चलते आम जनजीवन प्रभावित देखने को मिला।

'