Today Breaking News

गाजीपुर में एमएलसी की मौजूदगी में खोदी गई सड़क, अधिकारियों ने की जांच पड़ताल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर में सीवरेज पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। अक्सर कार्य में लापरवाही, अनियमितता और धीमी गति को लेकर सुर्खियां बनती रही हैं। इतना ही नहीं जिलाधिकारी द्वारा कई बार कार्रवाई भी की गई, लेकिन कार्यदाई संस्था और संबंधित ठेकेदार अपना रवैया जस का तस बनाए हुए है। खोदी गई सड़कों की मरम्मत में भारी अनियमितता मिलने की शिकायतों के मद्देनजर एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने शहर के कई स्थानों पर टेक्निकल टीम के जरिए जांच कराई। एमएलसी विशाल सिंह चंचल के नेतृत्व में सदर एसडीएम और टेक्निकल टीम ने गड्ढे खोदकर कार्यों का जायजा लिया।

कार्यदाई संस्था और संबंधित ठेकेदारों ने लगभग 90 फीसदी कार्य पूरा होना बताया जा चुका है। जबकि जानकारों के मुताबिक अभी 40 फीसदी से ज्यादा कार्य बाकी है। जो कार्य हुए हैं वह भी गुणवत्ता विहीन बताए जा रहे हैं। इन्हीं शिकायतों के क्रम में आज भाजपा एमएलसी ने संबंधित अधिकारियों की टीम के साथ शहर के अलग-अलग चार स्थानों पर मरम्मत कार्य की जांच करवाई। एमएलसी के अचानक इस एक्शन से कार्यदाई संस्था, नगर पालिका और संबंधित ठेकेदारों के बीच हड़कंप की स्थिति बनी रही।

एमएलसी बोले- कार्य में काफी अनियमितता पाई गई

एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने बताया कि सीवर पाइप लाइन बिछाने के कार्य में लगातार शिकायतें मिल रही थी। इसी क्रम में मैंने जिलाधिकारी को जांच के लिए पत्र भी लिखा था। डीएम के निर्देश पर एक टीम गठित की गई। आज जांच का पहला दिन है। प्रथम दृष्टया कार्य में काफी अनियमितता पाई गई है। मरम्मत कार्य में पिच कार्य के थिकनेस समेत अन्य खामियां मिली है। महज 50-60 फीसदी कार्य पूरा हो पाया है। टेक्निकल टीम की रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मानक विहीन कार्य मिलने पर उसे दोबारा कराया जाएगा और शासन द्वारा संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

जांच के बाद आई रिपोर्ट

मौके पर मौजूद रही एसडीएम सदर प्रतिभा मिश्रा ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश पर टीम गठित की गई। जिसके द्वारा आज शहर के विभिन्न क्षेत्रों में टेक्निकल टीम के साथ सड़क खोदकर जांच की जा रही है। कुछ अनियमितता पाई गई है। पूरा विवरण जांच रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा।

'