Today Breaking News

गाजीपुर में 2222 स्थानों पर होगा होलिका दहन, सरकारी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अपनत्व का प्रदर्शन और एकता की डोर मजबूत करने वाले रंगों के पर्व होली का रंग अब चटक हो गया है। गली-मोहल्लों व गांवों में फगुवा गीत गाए जाने लगे हैं। फगुवारे ढोल मंजीरे पर प्रेम और विरह के गीत गा रहे हैं।

वहीं, नगरों, बाजारों और गांवों में होलिका जलाने और रंग खेलने की तैयारियां हो रही हैं। जिले में कुल 2222 स्थानों पर होलिका दहन की तैयारी है। पुलिस ने भी सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है। जिलों को सेक्टर और जोन विभाजित कर दिया गया है।

आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। एसपी ओमवीर सिंह ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि इस त्योहार में किसी भी प्रकार की अशांति उत्पन्न करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करें।

PWD दुरुस्त करे जुलूस के मार्ग

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा है कि त्योहारों में किसी भी दुर्घटना आदि की दशा से निपटने के लिये जिला चिकित्सालय सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को अलर्ट मोड पर रखा जाये। उन्होंने जूलुस मार्गों को दुरुस्त करने हेतु अधिशाषी अभियन्ता पी.डब्ल्यू डी को निर्देशित किया है तथा विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि मार्गों में बिजली के तारों आदि को पहले से ही देखकर ठीक कर लिया जाये।

उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों के दौरान किसी भी नई परम्परा की शुरुआत न किया जाये। त्योहारों के दौरान मदिरा की दुकानों की जांच एवं मिलावटी खाद्य पदार्थों के बिक्री को रोकने के दृष्टिगत जांच करने एवं सक्रिय रहने के निर्देश सम्बन्धित विभागीय अधिकारियो को दिये।

सोशल मीडिया पर न फैलाएं भ्रामक खबरें

एसपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति द्वारा कोई भी भ्रामक खबरे न फैलाई जाये। उन्होने पुलिस अधिकारियों, थाना प्रभारियों सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को त्योहारों के दौरान जनपद में कानून व्यवस्था का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये।

'