Today Breaking News

गाजीपुर में 102 और 108 एंबुलेंस कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में 102 और 108 एंबुलेंस आमजन के लिए लगातार संजीवनी की तरह कार्य कर रही है। इसे कैसे और बेहतर बनाया जाए ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके इसको लेकर एंबुलेंस कर्मियों का एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रभारी संदीप चौबे की देखरेख में किया गया।

इसमें एंबुलेंस कर्मियों को क्विक रिस्पांस के साथ ही साथ इससे मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। 108 एंबुलेंस के ब्लॉक प्रभारी दीपक राय ने बताया कि जनपद में इन दिनों 102 और 108 एंबुलेंस लगातार अपना कार्य कर रही हैं। ऐसे ही एंबुलेंस कर्मियों को और बेहतर कार्य करने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें क्विक रिस्पांस के बारे में जानकारी दी गई।

सुविधा बताने का दिया प्रशिक्षण

इसके साथ ही साथ 108 एंबुलेंस से मिलने वाली सुविधा को लेकर प्रशिक्षित किया गया। उन्हें बताया गया कि मरीज को जब घर से अस्पताल और फिर घर पहुंचाने का कार्य किया जाता है तो इस दौरान मरीज की बेहतर देखभाल कैसे की जाए, इसके बारे में भी जानकारी दी गई। साथ ही साथ इन लोगों को ड्रेस कोड की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि अस्पताल में ओपीडी कराने आए मरीज और उनके परिजनों को जो अपने साधन से अस्पताल तक आते हैं, उन लोगों को 102 और 108 एंबुलेंस से मिलने वाली सुविधा को बताने के बारे में भी प्रशिक्षण दिया गया।

'