Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर जवाहर नवोदय विद्यालय के सीनियरों छात्रों ने कर दी जूनियरों की पिटाई, स्कूल प्रशासन ने सस्पेंड कर भेजा घर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर में जवाहर नवोदय विद्यालय से सीनियर छात्रों के अपने जूनियर क्लास के बच्चों की पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में आरोपी छात्रों को स्कूल से सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, लोकल पुलिस को भी इस मामले की जानकारी दी गई है।

जवाहर नवोदय स्कूल के पीड़ित छात्रों की मानें तो क्लास 11 के छात्र प्रमोट होकर 12वीं क्लास में जाने वाले हैं। ऐसे में उन्होंने जूनियर क्लास के बच्चों को बुलाया। जूनियर छात्रों में से एक ने पहचान नहीं जाहिर करते हुए बताया कि सीनियर ने उन सबसे वूफर (ब्लूटूथ स्पीकर) लाने को कहा। जूनियर बच्चों ने स्पीकर की अनुपलब्धता बताई, जिस पर सीनियर छात्र उनकी पिटाई करने लगे। यह पूरा घटनाक्रम तब हुआ, जब बच्चे मेस में खाना खाकर हॉस्टल को लौट रहे थे। 

एक छात्र ने यह भी बताया कि इससे पहले भी सीनियर छात्र उनके साथ मारपीट करते रहे हैं। सीनियर धमकी भी देते रहते हैं कि मारपीट की घटना वह किसी अन्य के साथ साझा करेंगे तो इससे उनकी परेशानियां और बढ़ सकती हैं। वहीं, कुछ अन्य विद्यार्थियों ने भी इस बात की तस्दीक करते हुए कहा कि वरिष्ठ छात्र पहले भी उन्हें उनके साथ मारपीट करते रहे हैं। पीड़ित छात्रों ने इसे रैगिंग का मामला करार दिया है।

आरोपी छात्रों को घर भेजा गया- प्रिंसिपल

इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल इकरामुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि क्लास 11 और क्लास 8 के छात्रों के बीच रविवार को मारपीट की घटना हुई है। क्लास 11 के छात्रों ने क्लास 8 के छात्रों को मार दिया। जानकारी के अनुसार, 11वीं के 15 छात्रों ने 8वीं के बीस से पच्चीस छात्रों को पीट डाला। यह सब बंद कमरे में हो रहा था। सूचना मिलते वार्डन सहित सभी टीचर एकत्र हो गए। इस मामले में आंतरिक जांच समिति गठित कर दी गई है। इसके साथ ही आरोपियों को सस्पेंड कर घर भेज दिया गया। बच्चों के अभिभवकों को रात में ही इस बाबत सूचना दे दी गई। प्रिंसिपल ने बताया कि यह कुछ बच्चों का आपसी टकराव का मामला है। यह रैगिंग नहीं है। रैगिंग होती तो सभी क्लास के बच्चे मौजूद रहते। इस मामले की जानकारी लोकल पुलिस को दे दी गई है।

'