Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में काली मंदिर से लाखों की चोरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां क्षेत्र के नगसर थाना अंतर्गत गोंहदा गांव स्थित काली मन्दिर से बीती देर रात को चोरों ने मन्दिर से दस किलो के पीतल का घंटा और दानपेटी में चढावे का करीब दस हजार नगद के साथ ही सीसीटीवी कैमरा और डीवीआर चुरा ले गये।

इस घट‌ना की जानकारी आज सुबह लोगों को तब हुई जब ग्रामीण मन्दिर में पूजन‌-अर्चन के लिए पहुंचे। वहां देखा तो दानपेटी और लगा घंटा सहित सीसीटीवी कैमरा और उसका डीवीआर गायब है। यह देख लोग हक्के-बक्के हो गये। चोरी की सूचना पर लोगों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई, इसके तुरंत बाद ग्रामीणों ने हुए इस चोरी की सूचना नगसर थाना पुलिस को दी, जिसके बाद थानाध्यक्ष पुलिस टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।

पहले भी एक मंदिर को बनाया था निशाना

खेत में अगल-बगल खोजबीन के साथ ही लोगों से पूछताछ की पर कुछ पता नहीं चल सका। ग्रामीणों ने बताया कि करीब डेढ़ लाख का सामान चोरी गया है। इसमें दीवार के अंदर बनाए गए दानपेटी को तोड़कर उसमें चढ़ावे का करीब दस हजार नगद, दस किलो का एक पीतल का घंटा और सीसीटीवी कैमरा व उसका डीबीआर शामिल है। लोगों ने बताया कि क्षेत्र में लागातर चोरी की बढ़ रही घटनाओं के बाद भी पुलिस लापरवाह बनी हुई है।

पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी

बताया कि इसके पहले भी बगल के एक गोंहदाई माई मन्दिर में कुछ दिनों पहले कई बार चोरी हो चुकी है, जिसका खुलासा पुलिस आज तक नहीं कर सकी। लोगों ने बताया कि पुलिस रात्रि गश्त के नाम पर महज कोरम पूरा कर रही, अगर वह अपने दायित्वों को लेकर सतर्क रहती तो शायद चोरी की घटनाओं को रोका जा सकता है। नगसर थानाध्यक्ष आनंद भारती ने बताया कि चोरी की सूचना मिली है। मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

'