Today Breaking News

गाजीपुर में देर से शुरु हुआ यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन, बहिष्कार करता दिखा शिक्षक संघ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. यूपी बोर्ड के तहत हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन का कार्य 18 मार्च से शुरू करने का आदेश था, जिसको लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक विभाग के द्वारा मूल्यांकन कार्य शुरू कराए जाने की दावा किया जा रहा है, लेकिन दोपहर 1 बजे तक जनपद में कोई मूल्यांकन का कार्य शुरू नहीं हो पाया था।

कारण यह है कि अभी तक सिर्फ मूल्यांकन कार्य में लगे हुए शिक्षक अपने-अपने कक्ष को ढूंढने और कापियों के बंडल लेते दिखे। वहीं, दूसरी तरफ एक शिक्षक संघ के आह्वान पर कुछ शिक्षक मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करते हुए भी दिखे।

5 केंद्रों पर शुरू हुआ काम

जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक नाथ तिवारी ने बताया कि जिले के कुल 5 केंद्रों पर आज से मूल्यांकन का कार्य शुरू हो रहा है। प्रत्येक केंद्रों पर एक प्रधानाचार्य स्तर के अधिकारी को भी लगाया गया है। 414 डिप्टी हेड शिक्षक के रूप में कार्य करेंगे और 4046 परीक्षक के रूप में शिक्षकों को लगाया गया है। आज से मूल्यांकन का कार्य प्रारंभ हो गया है।

जिले में लगी है धारा 144

वहीं, मूल्यांकन केंद्रों पर कुछ शिक्षक के द्वारा मूल्यांकन बहिष्कार भी किया जा रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि यह लोग शिक्षक नहीं है बल्कि स्कूलों के प्रधानाचार्य और मैनेजर हैं। जो अपनी पुरानी पेंशन बहाली के साथ ही साथ कई अन्य मुद्दों को लेकर मूल्यांकन बहिष्कार का कार्य कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में धारा 144 लगी हुई है। ऐसे में उन लोगों को बहिष्कार कॉलज कैंपस में नहीं करना चाहिए। इसकी सूचना जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को दे दी गई है।

'