Today Breaking News

बारिश के साथ वज्रपात से पूर्वांचल में दो की मौत, 11 लोग झुलसे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. अरब सागर से उठे पश्चिमी विक्षोभ ने गुजरात, राजस्थान होते पूरे उत्तर भारत की यात्रा तय करते हुए शनिवार शाम बनारस और आसपास के जिलों में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं रिमझिम बरसात कराई। इससे तापमान गिरा और मौसम सुहावना हो गया। हवाओं में सिहरन भी घुल गई।

रविवार को खिलेगी धूप

सुबह से बादलों से सूर्य किरणें गायब रहीं। शाम के साथ आसमान में बादलों की उमड़-घुमड़ शुरू हुई और रिमझिम बरसात से मौसम बदल गया। मौसम विज्ञानियों का मानना है कि पश्चिमी विक्षोभ रविवार सुबह तक इधर से निकल जाएगा। दिन में फिर धूप खिल सकती है।

तापमान में वृद्धि

दो दिनों बाद इसके पीछे चल रहा एक और विक्षोभ पहुंचेगा और एक बार फिर मौसम बदली और बूंदाबांदी का हो जाएगा। मौसम विज्ञानियों का यह भी मानना है कि इसके बाद इसी तरह एक-दो दिनों के अंतर पर दो-तीन और विक्षोभ आ सकते हैं। बादलों के चलते जहां शनिवार को दिन में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे 31 डिग्री सेल्सियस पर आ गया, वहीं न्यूनतम तापमान में सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई और वह 19.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

वज्रपात से पूर्वांचल में दो की मौत, 11 लोग झुलसे

पूर्वांचल के सभी जिलों में शनिवार शाम को लगभग आधा घंटा तक बारिश हुई। इससे कई क्षेत्रों में जल भर गया। बारिश के साथ व्रजपात से मीरजापुर में एक किशोर व सोनभद्र में एक बालिका की मौत हो बारिश से किसानों की फसल को लेकर चिंता बढ़ गई है।

आकाशीय बिजली से 2 की मौत 10 झुलसे

मीरजापुर के मटिहरा गांव निवासी गौरीशंकर कोल का पुत्र विनय कोल की आकाशीय बिजली से मौत हो गई। वह बाइक से भाई के साथ गांव में ही सामान लेने गया था। वज्रपात से जिले में 10 लोग झुलस गए। सोनभद्र के कनेटी गांव में ननहारू की पुत्री साधना की मौत हो गई।

'