Today Breaking News

गाजीपुर में बिजली कर्मियों की हड़ताल से आपूर्ति ठप, 12 कर्मियों पर लगा एस्मा, 37 बर्खास्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश में कर्मचारियों की हड़ताल से बिजली आपूर्ति चरमरा गई है। गाजीपुर में भी शहर को लेकर गांवों तक कई इलाकों में आपूर्ति ठप है। वहीं, जिला प्रशासन आपूर्ति बहाली की कवायदों में जुटा हुआ है। इसके साथ ही जिलाधिकारी के निर्देश पर हड़ताली कर्मचारियों पर एस्मा के तहत कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, आंदोलनरत बिजली विभाग के कर्मचारी मांगें पूरी होने तक संघर्ष जारी रखने का दावा कर रहे हैं। शहर के लाल दरवाजा स्थित बिजली दफ्तर में जिले भर से जुटे बिजली कर्मी हड़ताल पर बैठे हैं। बिजली कर्मचारी नेता अरविंद कुशवाहा ने कहा कि पूर्व में किए गए समझौते को लागू करना हमारी मांग है। इसी मांग को लेकर जनपद समेत पूरे प्रदेश में लाखों बिजली कर्मी हड़ताल पर हैं।

समझौता लागू करने की मांग

उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द पूर्व में किए गए समझौते लागू करने की मांग उठाई। इसके साथ ही कहा कि यदि जिला प्रशासन चिंगारी भड़काने का काम करेगा तो हमें अपना आंदोलन और तेज करना होगा। हम गांधीवादी तरीके से अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रों से बिजली कर्मियों को हिरासत में लेने की सूचनाएं मिल रही हैं यह निंदनीय है।

कई घंटों से ठप है आपूर्ति

स्थानीय ने बताया कि बिजली हड़ताल के चलते आपूर्ति कई घंटों से ठप है। जनरेटर के सहारे किसी तरह काम चलाया जा रहा है। सबसे ज्यादा संकट पेयजल का बना हुआ है। जिला अधिकारी आर्यका अखौरी ने बताया कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अब तक 12 विद्युत कर्मियों पर एस्मा के तहत कार्रवाई की गई है, जबकि 37 को बर्खास्त किया गया है।

'