Today Breaking News

ओवरटेक करने में स्कूटी से गिरी महिला, ट्रेलर से कुचला - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के चौहान मार्केट में बुधवार की सुबह सात बजे ओवरटेक करने के चक्कर में स्कूटी पर बैठी महिला असंतुलित होकर गिर पड़ी, जिससे ट्रेलर से कुचलकर मौत हो गई। हादसे के बाद ग्रामीणों ने चक्का जाम करने का प्रयास किया, लेकिन कुछ लोगों ने समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया। इधर सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी होने पर परिजनों के रोने- बिलखने से गांव में चीख-पुकार मची रही।

बड़ागांव उर्फ मुस्तफाबाद गांव निवासी आशा मौर्य (50) पड़ोस के एक युवक गोलू यादव के साथ स्कूटी में बैठकर ट्रेन पकड़ने के लिए स्थानीय स्टेशन पर आ रही थीं। चौहान मार्केट के स्टेट हाईवे पर बालू लदा ट्रेलर आजमगढ़ की तरफ जा रहा था। स्कूटी चालक ट्रेलर को ओवरटेक करने का प्रयास करने लगा। इस दौरान असंतुलित होकर पीछे बैठी महिला आशा मौर्या सड़क पर गिर पड़ी और ट्रेलर के पहिए के नीचे आ गई। हादसे में महिला की कुचलकर मौत हो गई।

हादसे के बाद चालक ट्रेलर छोड़कर फरार हो गया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगाने का प्रयास किया, लेकिन कुछ लोगों ने समझा-बुझाकर शांत करा दिया। इधर थानाध्यक्ष प्रवीण यादव पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और ट्रेलर में सो रहे खलासी को मार पीट रहे लोगों से छुड़ाकार थाने भेजा। वहीं ट्रेलर के पहिए में फंसी महिला का शव बाहर निकालने के लिए जेसीबी मंगाई गई, लेकिन ट्रेलर को टस मस नहीं कर पाई। इसके बाद हाइड्रोलिक क्रेन मंगाया गया। वह भी ट्रेलर को नहीं हिला नहीं पाई।

इसके बाद अन्य चालक से ट्रेलर को आगे बढ़वाया गया। इसके बाद शव को कब्जे लेकर पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई। मृतका के परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह जौनपुर के चंदावक जा रही थी। मृतका अपने मामा की मौत की जानकारी होने पर परिजनों से मिलने जा रही थीं, लेकिन दुर्घटना उनकी मौत हो गई। मृतका के पति चंद्रहास मौर्या गुजरात के भुज में प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं।

इधर घटना स्थल पर पहुंची पुत्री अर्चना, रंजना, प्रियंका और आदित्य सहित परिवार के लोग शव देख चीखने- चिल्लाने लगे। इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रवीण यादव ने बताया कि गोलू यादव के तहरीर पर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्जकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही ट्रेलर को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

'