Today Breaking News

ऑनलाइन साइबर हैकर्स ने चार खाताधारकों से निकाले पैसा, जांच में जुटी पुलिस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां में दो अलग-अलग बैंकों से साइबर हैकर्स ने चार लोगों के खाते से कुल एक लाख तीन हजार पांच सौ रुपए ऑनलाइन तरीके से निकाला। उपभोक्ताओं को उनके मोबाइल पर खाते से रुपए निकाले जाने का मैसेज आते ही माथा ठनक गया।

आनन-फानन में सभी क्षेत्र स्थित यूबीआई शाखा पहुंच बैंक प्रबंधन से मिलकर अपने शिकायत किया। लेकिन शाखा प्रबंधक के द्वारा उपभोक्ताओं के समस्या का निदान न किए जाने से क्षुब्ध लोग थाना पहुंचकर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

जिसके बाद पुलिस बैंक पहुंचकर शाखा प्रबंधन से पूरी जानकारी लेने के साथ ही मामलें की छानबीन में जुट गई। आए दिन इस तरह की बढ़ रही घटनाओं को लेकर खाताधारकों को यह नहीं सूझ रहा कि वह अपने बैंक खातों को कैसे सुरक्षित रखें। रेवतीपुर थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव निवासी परमानंद पांडेय के खाते से 16 हजार, रेवतीपुर निवासी आशुतोष राय व अक्षयवट राय खाते से क्रमशः 4500 सौ व 10 हजार, बरूइन निवासी किरण देवी के खाते से 73 हजार रुपए खाते से साइबर हैकर्स निकाला था।

पीड़ित खाताधारकों ने बताया कि जिस तरह से यह ऑनलाइन जालसाजी कर खाते से रुपए गायब किए जा रहे है। इसमें निश्चित ही बैंक प्रबंधन सहित बैंक मित्रों को भी इस जांच के दायरे में शामिल किया जाना चाहिए। ताकि इस पूरे मामलें का खुलासा हो सके। पीड़ित खाताधारकों ने बैंक प्रबंधन पर गंम्भीर आरोप लगाते हुए कहा मिली भगत के यह संम्भव ही नहीं कि कोई‌ अज्ञात खाते से किसी का रुपए निकाल लें।

इस बाबत प्रभारी थानाध्यक्ष शाहीर सिद्दकी ने बताया कि पीड़ित खाता धारकों के खाते से रुपए गायब करने के मामलें में तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

वहीं यूबीआई के शाखा प्रबंधक लोकदर्शी कांत ने बताया कि खाताधारकों की शिकायत को गंम्भीरता से लिया गया है। कहा कि पूरे मामलें से आलाधिकारियों को मेल कर दिया गया है।

'