Today Breaking News

Ghazipur UP Board Topper: ग़ाज़ीपुर की ज्योति उत्तर प्रदेश की 5वीं टॉपर, हाईस्कूल में खुशी ने किया जिला टॉप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. UP Board Topper (10th & 12th) Ghazipur: माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के वर्ष 2023 के हाईस्कूल-इंटर का रिजल्ट आज घोषित किया गया। जारी किए गए रिजल्ट के मुताबिक गाजीपुर की ज्योति यादव ने इंटर की यूपी टॉप 10 की लिस्ट में पांचवी रैंक हासिल की है। वहीं दूसरी ओर खुशी जायसवाल ने हाई स्कूल में डिस्ट्रिक्ट टॉप किया है।

हनुमान सिंह इण्टर कॉलेज देवकली की छात्रा खुशी

गाजीपुर जिले के पंडित मदन मोहन मालवीय इंटर कॉलेज सिखड़ी की इंटरमीडिएट की छात्रा ज्योति यादव ने यूपी बोर्ड एग्जाम में 96.6 प्रतिशत नंबर हासिल करते हुए यूपी टॉप 10 की लिस्ट में पांचवी रैंक हासिल की है। कॉलेज के प्रिंसिपल नीरज कुमार राय ने बताया कि क्षेत्र के ओड़राई गांव की रहने वाली ज्योति यादव ने 500 नंबर में 483 अंक हासिल करते हुए यूपी टॉप टेन की सूची में जगह बनाई है। उन्होंने ज्योति यादव को बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

पंडित मदन मोहन मालवीय इंटर कॉलेज सिखड़ी की इंटरमीडिएट की छात्रा ज्योति यादव

पिता गुजरात में करते हैं प्राइवेट जॉब

दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के ओडराई गांव की रहने वाली ज्योति यादव के पिता नंद लाल यादव गुजरात में प्राइवेट जॉब करते हैं। माता रूबी यादव घरेलू महिला हैं, जबकि ज्योति का छोटा भाई अमन हाई स्कूल का छात्र है और सबसे छोटी बहन जया आठवीं की छात्रा है। ज्योति यादव वाराणसी में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रही हैं। इसके अलावा पंडित मदन मोहन मालवीय इंटर कॉलेज से श्वेता तिवारी और स्वामी आत्मानंद इंटर कॉलेज टोडरपुर के दानिश अंसारी ने यूपी टॉपर्स की सूची में 9वीं रैंक हासिल की है।

अन्य छात्र-छात्राओं ने भी बनाया स्थान

खुशी जायसवाल ने 97.17 प्रतिशत अंक हासिल करते हुए हाईस्कूल में जनपद में पहला और प्रदेश की मेरिट में छठवीं रैंक प्राप्त की है। हनुमान सिंह इण्टर कॉलेज देवकली की छात्रा खुशी क्षेत्र के नेवादा गांव के रहने वाले बालेश्वर जायसवाल की पुत्री हैं। इसके अलावा जनपद के विभिन्न हाईस्कूल कालेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने भी यूपी टापर्स की सूची में स्थान प्राप्त किया है। जिनमें सातवीं रैंक पर आंचल तिवारी, आठवीं रैंक पर प्रियांशु शर्मा, 9वी रैंक पर स्मृति विश्वकर्मा और 10वीं रैंक पर श्रेया प्रजापति शामिल हैं।

'