Today Breaking News

हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय जमानियां की NCC कैडेट नौशबा खातून बेस्ट कैडेट के रूप में चयनित, कर्नल ने किया सम्मानित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां स्टेशन बाजार स्थित हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय की एनसीसी कैडेट नौशबा खातून को इस वर्ष का बेस्ट कैडेट के रूप में चयन किया गया है। इस दौरान आज 91 यूपी बटालियन मुगलसराय के समादेश अधिकारी कर्नल पी के मिश्रा के द्वारा नौशबा खातून को बेस्ट कैडेट का प्रमाण पत्र एवं 3500 रुपए का चेक प्रदान किया। उन्होनें उसके उज्जवल भविष्य की भी कामना करते हुए दूसरे कैडेटो को सीख लेने की बात कही।

बेस्ट कैडेट का चयन व पुरस्कार मिलने की जानकारी होते ही पूरे महाविद्यालय सहित परिजनों में खुशी की लहर दौड पडी ,लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर इसका जमकर जश्न मनाया। महाविद्यालय के एन सी सी प्रभारी लेफ्टिनेंट डॉ अंगद प्रसाद तिवारी ने बताया कि कैडेट नौशबा खातून एनसीसी कैडेट के रूप में सत्र 2020 में भर्ती हुई थी। उन्होंने बताया कि बेस्ट कैडेट का प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए कैडेटों को फायरिंग, ड्रिल, लिखित, स्पीच इंटरव्यू आदि परीक्षाओं से होकर गुजरना पड़ता है। वहीं बेस्ट कैडेट का अवार्ड मिलने पर बातचीत में‌ नौशबा खातून ने बताया कि उसके जीवन में यह गौरव का पल है,उसने बताया कि उसकी इच्छा सेना में भर्ती होकर देश सेवा करना है।

समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने लिए भी प्रेरित करती है एनसीसी

हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर अखिलेश कुमार शर्मा शास्त्री एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर के रूप में कार्य कर चुके हैं। इस शानदार उपलब्धि पर कैडेट को बधाई देते हुए कहा कि एनसीसी केवल आर्मी की प्रशिक्षण ही नहीं देती बल्कि उसके साथ साथ सामाजिक सेवा, समाज में व्याप्त बुराईयों को दूर करने लिए भी प्रेरित करती है।

इस अवसर पर ये लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डॉ अंगद प्रसाद,महाविद्यालय के आइक्यूएसी प्रभारी प्रो अरुण कुमार, इतिहास विभागाध्यक्ष डॉ संजय कुमार सिंह, पुस्तकालयाध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र यादव, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारीगण डॉ लालचंद पाल, डॉ राकेश कुमार सिंह, राकेश चौबे, मनोज कुमार सिंह, प्रदीप कुमार सिंह, कमलेश प्रसाद आदि मौजूद रहे।

'