Today Breaking News

IPL मैच में लगाई 49 रुपये की बाजी, आधी रात को उठा तो करोड़पति बन गया था ये होमगार्ड

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर के सिकरीगंज थाने पर ड्यूटी कर रहे होमगार्ड विवेकानंद सिंह की किस्मत ऐसी चमकी कि वह रातोरात करोड़पति बन गए। 4 घंटे पहले जब विवेकानंद सो रहे थे तो उनकी जिंदगी में कुछ भी खास नहीं था। रात के 12 बजे उन्होंने फोन उठाकर मोबाइल पर मैसेज चेक किया तो उनकी किस्मत बदल गई थी। वह न सिर्फ करोड़पति बन गए थे बल्कि साथ में एक लग्जरी गाड़ी के मालिक भी हो गए थे।

आधी रात में होमगार्ड बना करोड़ों का मालिक

दरअसल गोरखपुर सिकरीगंज थाने पर तैनात होमगार्ड विवेकानंद सिंह पुत्र ओम प्रकाश नाथ सिंह पिपरी के रहने वाले हैं। विवेकानंद 112 नंबर की गाड़ी चलाते हैं। वहीं आईपीएल मैच के दौरान ऑनलाइन ऐप के जरिए पैसे लगाते हैं। ऐसा वह पिछले 6 महीनों से करते आ रहे थे लेकिन सोमवार की रात चेन्नै और लखनऊ के बीच हुए मैच में जब विवेकानंद ऑनलाइन ऐप के जरिए 49 रुपए लगाकर सो गए और रात को 12 बजे नींद खुली तो वह करोड़पति हो चुके थे। मोबाइल पर मैसेज था कि वह एक करोड़ रुपए और एक लग्जरी कार जीत गए हैं।

आईजी ऑफिस से आई बधाई

होमगार्ड विवेकानंद सिंह ने बताया कि इस चीज के लिए मुझे रिश्तेदारों के फोन आए। साथ ही आईजी ऑफिस से भी फोन आया और मुझे बधाई दी गई। इन पैसों को जीतने के बाद भी विवेकानंद अपनी ड्यूटी करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि ड्यूटी मेरा कर्तव्य है। जीते हुए पैसों से अपने भविष्य के लिए जमीन या घर खरीदूंगा। खेती के लिए भी पैसे बचाकर रखूंगा। कभी सोचा नहीं था कि लॉटरी में इतना पैसा जीतने का मौका मिलेगा लेकिन भगवान ने जो भी दिया उससे बहुत खुश हूं।

बच्चों को देखकर सीखा था पैसा लगाना

विवेकानंद छुट्टी पर अपने घर जाया करते थे। तब छोटे-छोटे बच्चों को ऑनलाइन ऐप के जरिए पैसा लगाते और टीम बनाते देखा था। वहीं से उन्होंने इसमें इंटरेस्ट लिया और टाइमपास का एक जरिया बनाकर पैसे लगाकर टीम बनाने लगे। ऐसा वह पिछले 6 महीनों से करते थे और हर दिन 150 रुपए ऑनलाइन ऐप के जरिए लगाते थे लेकिन सोमवार को चेन्नै और लखनऊ के मैच में मात्र 49 रुपए लगाने के बाद विवेकानंद करोड़पति बन गए। अब उनके घर में और रिश्तेदारों में खुशी का माहौल है।

'