Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर की खानपुर पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री का खुलासा करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 10 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब और शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि नगर निकाय चुनाव को लेकर अपराध और अपराधियों व अवैध शराब तस्करी के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत स्वाट टीम व थाना खानपुर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर ग्राम साई की तकिया से सोनू यादव और युधिष्ठिर यादव को गिरफ्तार किया गया। जबकि 01 तस्कर भागने में सफल रहा। गिरफ्तार तस्करों के कब्जे से 04 बोरी में कुल 200 बोतल अवैध शराब रखी हुई मिली। उनकी निशानदेही पर सोनू यादव के घर से अपमिश्रित अंग्रेजी शराब व शराब बनाने वाले उपकरण बरामद हए हैं।

घर पर बनाते थे अवैध शराब

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार तस्कर सोनू यादव द्वारा बताया कि मेरे भाई विकास उर्फ विक्की यादव, युधिष्ठिर यादव के सहयोग से खुद मेरे घर पर अवैध शराब बनाते हैं। अन्य जनपदों के बाजारों में ले जाकर फुटकर में बाजारू कीमत से कम कीमत पर बेच देते हैं। प्राप्त पैसों से अपनी शान-शौक पूरा करते हैं।

एक बार पहले भी जा चुके हैं पकड़े

बताया कि पहले भी हम लोग अवैध शराब बनाकर बेचते थे, लेकिन जबसे पुलिस ने मेरे भाई विकास उर्फ विक्की यादव को अवैध शराब के साथ पकड़ा था। तब से हम लोग कुछ दिन के लिए यह काम बन्द कर दिए थे। इस समय चुनाव का माहौल था, मांग बढ़ने के कारण हम दोनों भाई फिर इस धंधे में संलिप्त हो गए।

अवैध शराब बनाने व बेचने का करता था काम

पकड़े गए युधिष्ठिर यादव द्वारा बताया गया कि मैं भी पहले अवैध शराब बनाने व बेचने का काम करता था। लेकिन पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद से मैने यह काम छोड़ दिया था। बीच में फिर मेरी विकास उर्फ विक्की यादव से दोस्ती हो गयी और पैसे की आवश्यकता के कारण मैं भी विकास उर्फ विक्की यादव व उसके से भाई सोनू यादव के साथ मिलकर शराब बनाने व बेचने का काम करने लगा।

पकड़े गये बदमाशों से भागने वाले व्यक्ति का नाम पूछा गया तो सोनू यादव ने बताया कि वह मेरा भाई विकास उर्फ विक्की यादव ही था, जो आप लोगों से बचकर भाग गया। पुलिस ने अवैध अपमिश्रित अंग्रेजी शराब 06 बोरी में कुल 300 बोतल, 218 खाली बोतल, 01 किलो नौसादर, रैपर, 8 जरिकैन अपमिश्रित शराब तथा पैकिंग मशीन, सिन्थेटिक कलर पाउडर व एक स्कार्पियो कार बरामद किया गया है।

'