Today Breaking News

बक्सर और पीडीडीयू के बीच मेमो पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू, यात्रियों में हर्ष का माहौल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. वाराणसी में यार्ड रिमाडलिंग के कारण दो माह से बंद बक्सर-वाराणसी मेमो पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन तीन अप्रैल से बक्सर व पीडीडीयू के बीच फिर से शुरू हो जाएगा। दानापुर मंडल द्वारा पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किए जाने से दैनिक यात्रियों में हर्ष का माहौल है।

ट्रेन संख्या 03649/50 बक्सर-वाराणसी मेमो स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का परिचालन वाराणसी स्टेशन में यार्ड रिमाडलिंग के कारण बीते 28 फरवरी से बंद कर दिया गया था। इससे लोकल यात्रियों को यात्रा करने में काफी परेशानी हो रही थी। यात्रियों की समस्याओं को लेकर कस्बा के प्रबुद्धजनों के प्रतिनिधिमंडल संग डीआरएम दानापुर प्रभात कुमार से उनके कार्यालय में मिलकर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू करने की पुरजोर मांग की थी।

डीआरएम ने पैसेंजर ट्रेन चलवाने के लिए आश्वासन दिया था। अब मांग पूरी होने पर लोगों में खुशी है। यह पैसेंजर ट्रेन अप लाइन में सुबह 6:20 बजे बक्सर से खुलकर 6:45 बजे गहमर,6:56 बजे भदौरा व 7:10 बजे दिलदारनगर, 7:18 दरौली, 7:26 जमानियां से खुलकर 8:50 पीडीडीयू पहुंचेगी।

डाउन लाइन में यह ट्रेन सुबह में 9:40 बजे पीडीडीयू जंक्शन से खुलकर कुचमन, सकलडीहा, धीना स्टेशन रुकते हुए 10:35 बजे ज़मानियां व 10: 46 दरौली, 11: 05 दिलदारनगर, 11:18 भदौरा, 11:59 गहमर से खुलकर दोपहर 1:15 बजे बक्सर पहुंचेगी। दिलदारनगर सेक्शन के यातायात निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि तीन अप्रैल से बक्सर से पीडीडीयू के बीच पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होगा।

'