Today Breaking News

वाराणसी ADCP ऑफिस में तैनात हेड कांस्टेबल निलंबित, पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की शिकायत पर कार्रवाई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने बीते दिनों वसूली लिस्ट की शिकायत वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट से की थी। जिसके बाद काशी जोन के एडीसीपी ऑफिस के हेड कांस्टेबल अमरजीत को निलंबित कर दिया गया है। यह जानकारी वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट की ओर से दी गई है।

अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने बताया कि उनके द्वारा काशी जोन के एडीसीपी ऑफिस से संबंधित कथित वसूली लिस्ट की शिकायत की गई थी। उन्होंने पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन से मांग की थी कि प्रकरण की जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों को दंडित किया जाए। अमिताभ ठाकुर ने बुधवार को इसी प्रकरण में एक वीडियो के जरिए कहा कि जब प्रथम दृष्टया इस मामले में उनकी शिकायत सही पाई गई है, तो मात्र एक अधीनस्थ कर्मी का निलंबन पर्याप्त नहीं है।

बल्कि, इस बात की जांच होना आवश्यक है कि वह पुलिसकर्मी किसके कहने पर और किसके लिए अवैध वसूली का काम कर रहा था। अमिताभ ठाकुर ने यह भी कहा कि एसीपी स्तर के अधिकारी एडिशनल डीसीपी ऑफिस से जुड़ी शिकायत की जांच नहीं कर सकती हैं। उन्होंने इस मामले की जांच वरिष्ठ अधिकारी के स्तर पर कराए जाने की मांग की है।

'