Today Breaking News

UP Board Result 2023 Ghazipur: आज घोषित होगा यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. UP Board Result 2023 Ghazipur: वर्ष 2023 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया जाएगा। यह जानकारी माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने प्रेस को जारी एक विज्ञप्ति में दी। इसमें उन्होंने कहा है कि दोनों परीक्षाफल दोपहर में डेढ़ बजे परिषद मुख्यालय से जारी होगा।
छात्र- छात्राएं अपने परीक्षाफल को परिषद की वेबसाइट www.upmsp.edu.in और nip की वेबसाइट upresults.nit.in पर देख सकते हैं। दोनों परीक्षाफल को 25 अप्रैल को घोषित करके बोर्ड इतिहास रचने जा रहा है। इससे पहले 27 अप्रैल तक वर्ष 2019 में परिणाम घोषित हुआ था। जिले में हाईस्कूल में 85 हजार 319 और इंटरमीडिएट में 85 हजार 518 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। 

बोर्ड परीक्षा 16 फरवरी से शुरू हुई थी और चार मार्च को समाप्त हुई थी। परीक्षा को नकलविहीन और पारदर्शी बनाने के लिए अति संवेदनशील और संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर पैनी नजर रखी गई थी। केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक, वाह्य केंद्र व्यवस्थापक और स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे। स्ट्रांग रूम में डबल लाक की दो आलमारी, सीसीटीवी कैमरा, इंटरनेट कनेक्शन और जिला कंट्रोल रूम से उसकी कनेक्टिविटी तथा परीक्षा कक्षों में वायस रिकॉर्डर युक्त सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था।
'