Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर शहर में अफीम फैक्ट्री से ददरी घाट जाने वाले रास्ते पर फर्राटा भरेंगे वाहन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर शहर के महुआबाग चौराहा से मुख्य डाकघर तक अब जाम नहीं लगेगा। वजह लंबे समय से बंद अफीम फैक्ट्री के पास से ददरी घाट जाने वाला मार्ग खुल गया है। नपा प्रशासन की ओर से मिट्टी समतलीकरण का कार्य शुरू भी हो गया है। ऐसे में अब ददरीघाट, चित्रगुप्त चौराहा, आमघाट जाने के लिए लोगों को घूमकर नहीं जाना पड़ेगा। साथ ही नए मार्ग पर वाहन भी सरपट फर्राटा भर सकेंगे। करीब 30 से 32 लाख से सड़क का निर्माण होगा। इससे लोगों का आवागमन सुरक्षित और सुलभ हो सकेगा।

दशकों से अफीम फैक्ट्री के पास ददरीघाट को जाने वाला मार्ग बंद था। ऐसे में ददरीघाट, आमघाट और गंगा घाट तक पहुंचने के लिए लोगों को महुआबाग चौराहे से होते हुए घूमकर जाना पड़ता था। ऐसे में महुआबाग चौराहा और महुआबाग से मुख्य डाकघर को जाने वाले प्रमुख मार्ग पर दो महत्वपूर्ण सरकारी विद्यालयों के पड़ने से विद्यालय संचालन के दौरान लोगों को जाम की समस्या से आए दिन दो-दो हाथ करना पड़ता है। यहीं नहीं गंगा स्नान करने वाले महत्वपूर्ण तिथियों पर तो जाम की स्थिति बन जाती है। 

यहीं नहीं महुआबाग से मिश्रबाजार और मुख्य डाकघर के दोनों तरफ दुकान होने से आए दिन जाम की समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है। ऐसे में अफीम फैक्ट्री के पास से ददरी घाट को जाने वाले बंद मार्ग के खुल जाने के बाद लोगों को अब काफी सहूलियत होगी। इधर नपा प्रशासन की ओर से इस मार्ग पर मिट्टी गिराकर समतलीकरण का कार्य किया जा रहा है, जल्द ही इस मार्ग के निर्माण का कार्य भी शुरू किया जाएगा।

करीब 30 से 32 लाख में सड़क का निर्माण होगा। मिट्टी समतलीकरण का कार्य चल रहा है। सड़क काफी चौड़ा होगा, जिससे आवागमन सुगम और सुरक्षित होगा। इस मार्ग के बनने और संचालित होने से जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। लालचंद्र सरोज, ईओ नपा

सड़क के दोनों तरफ नाली का होगा निर्माण

अफीम फैक्ट्री के पास से ददरीघाट को जाने वाला मार्ग काफी चौड़ा होगा। इस मार्ग के दोनों तरफ आरसीसी ढक्कनदार नाले का भी निर्माण होगा। इसके साथ ही प्रकाश की भी व्यवस्था कराई जाएगी। इसके लिए स्ट्रीट लाइट भी लगाई जाएंगी, जिससे रात के समय लोगों को इस मार्ग से आवागमन करने में दिक्कत का सामना न करना पड़े।

'