Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में कोटेदार नहीं दे रहा MDM गुणवत्तापूर्ण राशन, ग्राम प्रधान ने SDM से की शिकायत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. भांवरकोल क्षेत्र के सुरनी ग्राम पंचायत के दो प्राथमिक विद्यालयों में कोटेदार की मनमानी से मीनू के अनुसार एमडीएम नहीं बनने पर अभिभावकों में रोष व्याप्त है। इस सम्बन्ध में ग्राम प्रधान ने एमडीएम से जुड़ी समस्या को लेकर एसडीएम एवं खंड शिक्षा विकास को पत्र के माध्यम से शिकायत किया है।

ग्राम प्रधान के अनुसार राशन से सम्बन्धित समस्याओं को सक्षम अधिकारी से अवगत कराया गया। लेकिन,इस मामले में अभी तक कोई पहल नहीं हुई है। कोटेदार पहले राशन देने से मना किया। कोटेदार पर ग्रामीणों एवं शिक्षको के माध्यम से दबाव बनाने पर केवल कुछ समय तक तक राशन विद्यालय में जाता रहा। लेकिन अब वर्तमान में बिल्कुल भी एमडीएम का राशन विद्यालय में नहीं जा रहा। जिसके चलते मीनू के सापेक्ष अधिकारियों को सूचना को संज्ञान में लेकर उचित कार्यवाही नहीं की जा रही है।

कोटेदार गलत मुकदमे फंसाने की दे रहा धमकी

ऐसे में प्राथमिक विद्यालय सुरनी और प्रा. वि. खोरनपुर में केवल चावल ही प्रतिदिन बन रहा है। क्योंकि कोटेदार ग्राम प्रधान को राशन देने से इंकार कर दिया है। प्रभारी अध्यापक को केवल चावल ही दे कर काम चला रहें। कई बार राशन के लिए नोक झोंक की फिर भी राशन नहीं दे रहा है। 

दबाव बनाने पर कोटेदार दा़रा दलित एक्ट महिला छेड़ छाड़ में फसाने की धमकी दे रहा है। इस सम्बन्ध में सक्षम अधिकारियों को अवगत कराएं जाने के बावजूद कोटेदार दा़रा मनमानी के चलते शासन के निर्देश का पालन नहीं हो रहा है।

इस समस्या के बावत ग्राम प्रधान पवन यादव ने जिले के उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा है कि प्रा .वि .का राशन बसनिया कोटेदार के यहां ट्रासंफर कर दिया जाए। जिससे बच्चों को खान पान पर कोई नकारात्मक असर न पड़े। उन्हें मीनू के अनुसार एमडीएम उपलब्ध कराया जा सके।

'