Today Breaking News

Ghazipur News: ईडी ने खंगाला ग़ाज़ीपुर में संजय शेरपुरिया का पैतृक आवास, परिजनों से हुई पूछताछ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने करोड़ों रुपये के जालसाजी के आरोपी संजय राय शेरपुरिया के पैतृक आवास को पांच घंटे तक खंगाला था। यह कार्रवाई 29 अप्रैल को हुई थी। शेरपुरिया का पैतृक आवास गाजीपुर के शेरपुर कला में है। छापे की चर्चा अब तक हो रही है। कार्रवाई इतनी गोपनीय थी कि किसी को भनक तक नहीं लगी।

संजय शेरपुरिया के चचेरे भाई सत्यप्रकाश राय ने बताया कि मां सरिता राय घर पर थीं। इस बीच एक वाहन से ईडी की तीन सदस्यीय टीम आई। उन्होंने पूछताछ की और सर्च वारंट दिखाया। टीम ने घर में छानबीन के दौरान सरिता राय को भी साथ चलने को कहा, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। लखनऊ से आई आडी की टीम का नेतृत्व सहायक निदेशक कर रहे थे। साथ में दो प्रवर्तन अधिकारी भी थे।

गाजीपुर चौथी बार आई ईडी

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लखनऊ ईडी की टीम चौथी बार जनपद पहुंची है। पहली बार मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुख्तार अंसारी के सहयोगियों के घर पहुंची थी। शहर के तीन जगह और मुहम्मदाबाद मुख्तार के पैतृक आवास पर छानबीन करने के बाद लौट गई थी।

दूसरी बार जिला कारागार में मुख्तार अंसारी के दोनों सालों से पूछताछ की थी। तीसरी बार मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा और आतिफ को जेल के बाहर से गिरफ्तार कर प्रयागराज ले गई थी। चौथी बार संजय शेरपुरिया के पैतृक आवास शेरपुर कला में जांच के लिए पहुंची।

आधे घंटे तक रुकता था संजय

चचेरे भाई सत्यप्रकाश राय बताते हैं कि संजय शेरपुरिया पैतृक आवास पर 10 मिनट या आधे घंटे तक के लिए ही रुकता था। सबका हाल जानने के बाद चला जाता था। कभी-कभार ही वह घर आता था।

'